Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: बीजापुर से वारंटी नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा जेल ब्रेक कांड में था शामिल

सर्च अभियान के दौरान जवानों ने नड़पल्ली के जंगल से दंतेवाड़ा जेल ब्रेक की घटना में शामिल नक्सली (Naxalite) मिलिशिया सदस्य पुनेम भीमा को गिरफ्तार कर लिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार कर लिया है। जिले में चलाए जा रहे एंटी नक्सल अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत उसूर थाना से जिला बल, एसटीएफ (STF) और सीआरपीएफ (CRPF) की 196वीं और 229वीं बटालियन की संयुक्त टीम 15 सितंबर को नड़पल्ली की ओर सर्चिंग पर निकली थी।

अभियान के दौरान जवानों ने नड़पल्ली के जंगल से दंतेवाड़ा जेल ब्रेक की घटना में शामिल नक्सली (Naxalite) मिलिशिया सदस्य पुनेम भीमा को गिरफ्तार कर लिया।

फ्रांस ने आईएस प्रमुख आतंकी अल–सहरावी को मार गिराया, राष्ट्रपति मैक्रों ने दुनिया को जानकारी

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली 16 दिसंबर, 2007 को दंतेवाड़ा जेल ब्रेक की घटना में शामिल था। इसके अलावा उसूर इलाके में 12 सितंबर, 2006 को गुंजेपर्ती के जंगल में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने और 28 मई, 2021 को सीतापुर के पास यात्री बस को रोककर वाहन से सहायक आरक्षक को उतारकर हत्या की वारदात में शामिल था।

ये भी देखें-

इस नक्सली के खिलाफ उसूर थाने में 3 स्थाई वांरट भी लंबित हैं। कानूनी कार्यवाही पूरी करने के बाद गिरफ्तार नक्सली को न्यायालय दंतेवाड़ा में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।