Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी, CRPF के जवानों ने ध्वस्त किया नक्सली स्मारक

एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने जिले के अरलमपल्ली में बने नक्सली स्मारक (Naxalite Memorial) को ध्वस्त कर दिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों के खिलाफ अभियान (Anti Naxal Operation) जारी है। इस क्रम में सुरक्षाबलों ने जिले में एक नक्सली स्मारक (Naxalite Memorial) को ध्वस्त कर दिया है। बता दें कि नक्सलियों (Naxalites) ने 27 सितंबर को बंद का आह्वान किया है। इसको लेकर सुरक्षाबल सतर्क हैं और सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

इस दौरान सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने जिले के अरलमपल्ली में बने नक्सली स्मारक (Naxalite Memorial) को ध्वस्त कर दिया। जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले जवानों ने इसी स्मारक को ध्वस्त किया था, लेकिन नक्सलियों ने फिर से इसे बना दिया था।

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख जान बचाकर भागे नक्सली

26 सितंबर को अरलमपल्ली इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) 74वीं बटालियन के जवान सर्चिंग के लिए गए हुए थे। इलाके में जवानों ने एक नक्सली स्मारक देखा जिसे 17 जुलाई को जवानों ने ध्वस्त कर दिया था, लेकिन नक्सलियों ने फिर से उस स्मारक का निर्माण करा दिया था। जिसके बाद जवानों ने ब्लास्ट कर फिर से स्मारक को ध्वस्त कर दिया।

नक्सलियों के बंद को देखते हुए कैंप और थाने अलर्ट कर दिए गए और जवानों को सर्तक कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने कहा कि नक्सलियों के बंद को देखते हुए सभी थाने और कैंपों में अर्लट जारी कर दिया गया। इसके साथ ही कुछ इलाकों में जवानों को सर्चिंग के लिए भेजा गया है।

ये भी देखें-

एसपी के अनुसार, जिले के कई इलाकों में ग्रामीणों के लिए मेडिकल कैंप भी लगाया गया है और इस बार ग्रामीण नक्सलियों के बहकावें में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि जिले के अंदरूनी इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ बैनर उनके ही लोग लगा रहे है। क्योंकि नक्सल संगठन में फूट होने लगी है। हाल ही कुछ महीनों में बड़े नक्सलियों ने सरेंडर किया है और आने वाले समय में और भी नक्सली सरेंडर करेंगे।