Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: एक साल पहले किया था सरेंडर, नक्सलियों ने गोपनीय सैनिक की कर दी हत्या

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों (Naxals) ने 4 मार्च की सुबह एक गोपनीय सैनिक की धारदार हथियार से हत्या कर दी। वह मेला देखने के लिए पालेम गांव गया था। यह गोपनीय सैनिक पहले नक्सली था और सरेंडर के बाद पुलिस के लिए काम कर रहा था। यह घटना सीआरपीएफ (CRPF) कैंप से 500 मीटर की दूरी पर हुई है।

सांकेतिक तस्वीर।

सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। घटना तोंगपाल क्षेत्र की है। जानताकी के मुताबिक, तोंगपाल क्षेत्र के जैमर गांव का रहने वाला कवासी हूंगा सरेंडर करने के बाद गोपनीय सैनिक के रूप में काम कर रहा था। वह 3 मार्च को मेला देखने के लिए पालेम गांव गया था। दिनभर मेला देखने के बाद 4 मार्च तड़के करीब 3 बजे जब वह मेले में नाच-गा रहा था।

साथी महिला नक्सली के साथ धराया गढ़चिरौली हमले का मास्टर माइंड

इसी दौरान वहां पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों (Naxals) ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। जिल के एसपी शलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टि की है। नक्सली लगातार ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं। बता दें कि नक्सली पिछले 6 दिन में चार हत्याएं कर चुके हैं। पहली घटना चिंतलनार क्षेत्र के मुकरम में हुई थी, जहां नक्सलियों (Naxals) ने एक ग्रामीण को मार दिया था। इसके बाद जिन तीन लोगों की हत्याएं की गईं, वो सभी नक्सल संगठन से जुड़े हुए थे।

पालेम में भी जिस गोपनीय सैनिक की हत्या हुई है वह नक्सल संगठन में काम करता था। उसने एक साल पहले सरेंडर किया था। नक्सली आए दिन लोगों की हत्याएं कर रहे हैं। वे ग्रामीणों को पुलिक का मुखबिर बता कर उनके साथ मार-पीट करते हैं और फिर उनकी हत्या कर देते हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन का एंटी नक्सल अभियान जारी है। लगातार नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।