Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के IED ब्लास्ट में बाल-बाल बचे जवान, दंतेवाड़ा में पोस्टर चिपका फैलाई सनसनी

छत्तीसगढ़ में नासूर बन चुके नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर बेखौफ अंदाज में प्रशासन को चुनौती दी है। इस बार नक्सलियों ने नारायणपुर में एक बार सुरक्षा बलों पर कायरतापूर्ण हमले की साजिश रच डाली। नक्सलियों ने डोमिनेशन के लिए निकले जवानों को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया। हालांकि अच्छी बात यह रही कि नक्सलियों की यह साजिश परवान नहीं चढ़ सकी।

सांकेतिक तस्वीर।

हमारे जवानों का इस ब्लास्ट (IED Blast) में जरा भी नुकसान नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि नारायणपुर के कुतुल मार्ग पर करेल घाटी के पास यह ब्लास्ट किया गया था। नक्सली इस इलाके में घात लगाकर बैठे थे। इस ब्लास्ट को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। इस धमाके के बाद जवानों ने इसकी सूचना कुकड़ाझोर थाने को भी दी।

नारायणपुर के अलावा दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने दुस्साहस किया। यहां नक्सलियों (Naxalites) ने आम जनता के लिए किये जा रहे विकास कार्यों में बाधा पहुंचाया। यहां नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी मशीन को आग के हवाले कर दिया। लोगों में दहशत फैलाने के लिए नक्सलियों ने यहां पर्चे भी फेंके।

अमेरिका में 1.25 लोग बीमार, इटली में 10 हजार लोगों की मौत, दुनियाभर में 6.5 लाख लोग मरीज

मिली जानकारी के मुताबिक पाहुरनार गांव में नक्सलियों का एरिया कमांडर मल्लेश अपने कई नक्सली साथियों के साथ शुक्रवार (27-03-2020) की देर रात पहुंचा था। यह इलाका बारसूर थाना क्षेत्र के इंद्रावती इलाके में आता है। यहां पहुंचते ही हथियारबंद नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी मशीन को फूंक दिया।

ऐसा कहा जा रहा है कि इस इलाके में सुरक्षा बलों ने अपना कैंप बनाया है। नक्सलियों को डर हो गया है कि इलाके में सुरक्षाबलों के आने के बाद अब उनकी जड़े हिल जाएंगी। इसी वजह से वो बौखहालट में ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लोगों में दहशत पैदा करने के लिए वो गोंडी बोली में लिखे गए पर्चे में यहां छोड़ कर गए हैं। इसके अलावा उन्होंने ‘लाल आतंक’ के पोस्टर, बैनर भी चिपकाए।

आपको बता दें कि हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने बड़े हमले (Naxal Attack) को अंजाम दिया था। इस हमले में देश के 17 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा 13 अन्य जवान घायल भी हुए थे। सुकमा में सुरक्षा बल नक्सलियों के सफाये में जुटे हुए हैं इसीलिए नक्सली इन कारयतापूर्ण हमलों को अंजाम दे रहे हैं।