Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Chhattisgarh: सुरक्षाबलों की टीम पर नक्सलियों ने किया हमला, जवाबी कार्रवाई में मारी गई महिला नक्सली

फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर (Narayanpur) में 29 अप्रैल को सड़क निर्माण में लगे सुरक्षा बल के जवानों की नक्सलियों (Naxalites) से मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ (Encounter) में एक महिला नक्सली (Woman Naxali) मारी गई। जवानों ने महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया है।

नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 2 जवान भी घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां से रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल रेफर कर दिया गया। नारायणपुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, करियामेटा और बोदली के बीच सड़क निर्माण चल रहा है।

Corona Virus: भारत में मौत का आंकड़ा 1000 के पार, संक्रमितों की संख्या 33,050 हुई

जवान सड़क निर्माण के दौरान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान बुरगम के जंगलों के पास घात लगाए नक्सलियों (Naxals) ने आईईडी (IED) विस्फोट किया और फिर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चलती रही। इसके बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

मुठभेड़ के बाद सर्चिंग में जवानों ने मारी गई महिला नक्सली (Woman Naxali) का शव बरामद किया। पुलिस (Police) के मुताबिक कि मुठभेड़ के बाद मौके से एक एसएलआर और एक 12 बोर की रायफल भी बरामद की गई है। मुठभेड़ में एक जवान के हाथ में गोली लगी है, जबकि दूसरा आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) की चपेट में आकर घायल हुआ है।

बता दें कि बस्तर में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों का आए दिन आमना-सामना हो रहा है। दो दिन पहले ही सुकमा में नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई थी, जिसमें दो इनामी नक्सली (Naxalites) मारे गए थे। दोनों नक्सली (Naxali) पर एक-एक लाख के इनामी थे।