Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में नक्सलियों किया IED विस्फोट, एक जवान घायल

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी (IED) प्लांट किया था, जिसकी चपेट में आने से सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना जिले के ओरछा इलाके की है, जहां नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी (IED) की चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया। दरअसल, सड़क निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षाबल के जवान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। इस दौरान ओरछा-धनोरा रोड पर नक्सलियों (Naxalites) द्वारा लगाया गया आईईडी (IED) ब्लास्ट हो गया।

जम्मू-कश्मीर से सुरक्षाबलों ने लश्कर के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया

इस विस्फोट की चपेट में आकर सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान का नाम राहुल बताया जा रहा है। फिलहाल, जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना की पुष्टि नारायणपुर एएसपी जयंत वैष्णव ने की है। बता दें कि राज्य में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल एक्शन में हैं। नक्सलियों के सफाए के लिए लागातार अभियान चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि नारायणपुर के ओरछा इलाके में ही 23 जून को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के कैंप (Naxal Camp) को ध्वस्त कर दिया था। अबूझमाड़ के जंगल में लगाए गए इस कैंप से जवानों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद, आईईडी (IED) सहित अन्य हथियार भी बरामद किए। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान सर्चिंग के लिए निकले थे।

हालांकि, इस दौरान नक्सली (Naxalites) घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले। इलाके में नक्सलियों की धर पकड़ जारी है, जवान लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। जवानों द्वारा इस तरह किए जा रहे प्रहार से नक्सली बौखला गए हैं। बौखलाहट में आकर वे ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।