Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में हमले की प्लानिंग कर रहे थे नक्सली, पुलिस को देखते ही जान बचाकर भागे, 4 IED बरामद

सांकेतिक तस्वीर।

तेलम और तुमकपाल के बीच नक्सलियों (Naxals) के जमावाड़े और मीटिंग की खबर थी। इस इलाके में नक्सली आईईडी (IED) लगाकर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की रणनीति बना रहे थे।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस (Police) ने नक्सलियों (Naxals) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। 28 सितंबर को जिले के तेलम और तुमकपाल के बीच स्थित जंगलों में नक्सलियों (Naxalites) के मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी (DRG) के जवान निकले थे। यहां नक्सली लीडरों (Naxali Leaders) की मौजूदगी में किसी बड़े हमले की रणनीति बन रहे थे।

इस दौरान पुलिस को आता देख नक्सली (Naxals) भाग निकले। लेकिन, जनावों ने यहां से 4 आईईडी (IED) , तार, 5 डेटोनेटर, वॉकीटॉकी सेट, नक्सली साहित्य सहित कई सारे दस्तावेज बरामद किए हैं।

कांकेर से जवानों ने 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया, बंदूक बनाने की मशीन सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के अनुसार, तेलम और तुमकपाल के बीच नक्सलियों (Naxals) के जमावाड़े और मीटिंग की खबर थी। इस इलाके में नक्सली आईईडी लगाकर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की रणनीति बना रहे थे। जवानों के पहुंचने की भनक पर जंगल और पहाड़ की आड़ लेकर नक्सली भाग गए।

ये भी देखें-

बता दें कि नक्सलियों (Naxalites) द्वारा बीते कुछ दिनों में निर्दोष लोगों को हत्याओं से पुलिस भी अब आक्रामक मोड में है। टेटम में कैम्प खोलकर नक्सलवाद (Naxalism) पर लगाम की तैयारी की जा रही है। जिल के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव का कहना है कि नक्सलियों की कटेकल्याण एरिया कमिटी कमजोर पड़ चुकी है। टेटम में कैम्प खुलने के बाद कटेकल्याण एरिया कमेटी का खात्मा होगा।