Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

लॉकडाउन में नक्सली लूट रहे गरीबों का राशन-पानी, पैसों के लिए भी दे रहे धमकी

देश भर में लॉकडाउन (Lock Down) है और इसकी वजह से सरकार की कोशिश है कि वो गरीबों तक राशन-पानी पहुंचा सके। लेकिन अब नक्सलियों (Naxals) की नजर गरीबों के राशन-पानी पर है। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सली गरीबों को मिलने वाले राशन को भी लूट रहे हैं। कई गांव वालों ने इस की शिकायत यहां पुलिस-प्रशासन से की है।

 

दरअसल लॉकडाउन (Lock Down) के मद्देनजर यहां आदिवासी तथा ग्रामीण इलाकों में सरकार की तरफ से उनके लिए 2 महीने के राशन का इंतजाम किया गया है। लेकिन नक्सलियों (Naxals) की आंखों में गरीबों के लिए किया गया यह इंतजाम चुभने लगा है। वो ग्रामीणों के राशन को लूटने और उसपर डाका डाल रहे हैं। नक्सली ग्रामीणों को डराकर उन्हें मिलने वाले राशन को 2 हिस्सों में बांटने के लिए कह रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नक्सली एक हिस्सा गरीबों को दे रहे हैं तथा दूसरा हिस्सा उनसे जबरदस्ती छिन कर ले जा रहे हैं। इतना ही नहीं वो ग्रामीणों को धमका कर उनसे पैसे भी ऐंठ रहे हैं।

भारतीय नौसेना ने विकसित किया एयर इवैकुएशन पॉड, कोरोना मरीज को आसानी से किया जा सकेगा एयरलिफ्ट

नक्सलियों (Naxals) गांव में घुसकर हर घर से 500 रुपए रंगदारी मांग रहे हैं। ‘न्यूज 18’ की मानें तो दंतेवाड़ा के एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने नक्सलियों की इस करतूत की पुष्टि की है।

कहा जा रहा है कि लॉकडाउन से नक्सलियों (Naxals) की हालत भी काफी पतली हो गई है। वो दाने-दाने के लिए मोहताज हो गए हैं। ऐसे में वो गरीब और बेबस गांव वालों को धमका कर उनसे उनका निवाला छिनने की कोशिश में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि गरीबों के राशन को वो उन्हीं की गाड़ी से अपने इलाकों तक ले जा रहे हैं ताकि प्रशासन की आंखों में वो धूल झोंक सकें।

आपको बता दें कि कोरोना (Corona Virus) संक्रमण के फैलने के खतरे के देखते हुए देश में इस वक्त लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन (Lock Down) की वजह से कई दैनिक मजदूर और गरीबों को राशन-पानी की दिक्कतें हो रही हैं। इनका ख्याल रखने के लिए ही सरकार इन्हें राशन-पानी और अन्य सुविधाएं मुहैया करा रही है। लेकिन अब नासूर बन चुके नक्सली इन गरीबों का हक मारने पर तुले हुए हैं।