Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Chhattisgarh: एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बीजापुर से नक्सली गिरफ्तार, STF जवान पर किया था हमला

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर में जिला बल (DRG) और सीआरपीएफ (CRPF) के संयुक्त अभियान के दौरान कोकोड़ीपारा चेरली के पास से एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया गया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में चलाए जा रहे एंटी नक्सल अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को दबोच लिया है। जानकारी के अनुसार, जिला बल (DRG) और सीआरपीएफ (CRPF) के संयुक्त अभियान के दौरान कोकोड़ीपारा चेरली के पास से एक नक्सली (Naxalite) को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार नक्सली (Naxali) की नाम जणु कड़ती है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली जणु कड़ती कोकोड़ीपारा चेरली थाना मिरतुर बालक आश्रम के पास एसटीएफ आरक्षक हमले की घटना में शामिल था।

बिहार: चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद होने वाले जवान की पत्नी को आज भी है ये मलाल, यहां जानें पूरी बात

उसने हत्या करने की नीयत से आरक्षक पर चाकू से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) के खिलाफ थाना मिरतुर में एक स्थाई वारंट लंबित है।

ये भी देखें-

गिरफ्तारी के बाद कानूनी कार्रवाई पूरी कर उसे अदालत में पेशकर जेल भेज दिया गया। बता दें कि जिले में सुरक्षाबल लगातार नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इसके तहत नक्सलियों की धर-पकड़ की जा रही है।