बिहार: चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद होने वाले जवान की पत्नी को आज भी है ये मलाल, यहां जानें पूरी बात

लद्दाख की गलवान वैली में 15 जून 2020 को चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में बिहार के 5 जवान शहीद हुए थे। इन्हीं में से एक थे सुनील कुमार (Sunil Kumar)।

Sunil Kumar

सुनील कुमार की पत्नी

शहीद सुनील कुमार (Sunil Kumar) को मरणोपरांत सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। बिहार के युवा उन्हें अपना आदर्श मानते हैं। लेकिन आज भी शहीद सुनील कुमार की पत्नी को एक मलाल है।

पटना: लद्दाख की गलवान वैली में 15 जून 2020 को चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में बिहार के 5 जवान शहीद हुए थे। इन्हीं जवानों में से एक थे पटना के बिहटा के हवलदार सुनील कुमार (Sunil Kumar)।

शहीद सुनील कुमार को मरणोपरांत सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। बिहार के युवा उन्हें अपना आदर्श मानते हैं। लेकिन आज भी शहीद सुनील कुमार की पत्नी को एक मलाल है। उनका कहना है कि अधिकारियों और नेताओं ने कहा था कि बीहटा के पितांबरपुर चौराहे पर उनकी मूर्ति स्थापित की जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

झारखंड: लोहरदगा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सली कमांडर उदय उरांव गिरफ्तार

इसके अलावा वह अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में पढ़ाना चाहती थीं, जिससे वह भी अधिकारी बन सके, लेकिन ऐसा नहीं किया गया और उन्हें एडमिशन नहीं दिया गया। उन्होंने बेटे का संत माइकल स्कूल में नामांकन कराना चाहा, लेकिन स्कूल ने उनका एडमिशन नहीं लिया।

हालांकि शहीद की पत्नी को एसडीओ कार्यालय दानापुर में एलडीसी क्लर्क की नौकरी दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें