Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Bihar: गया में नक्सलियों की कायराना करतूत, गोली मारकर दो लोगों की हत्या की

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सलियों (Naxals) के शीर्ष नेता निलेश और उसके लोगों ने इमामगंज में कई स्थानीय लोगों की जमीन पर संगठन के नाम पर कब्जा कर रखा है। इसको लेकर विवाद चल रहा है।

बिहार (Bihar) के गया जिले में नक्सलियों (Naxals) ने कायराना करतूत को अंजाम दिया है। जिले के मैगरा थाना के हरनी खजुरा गांव में शुक्रवार की रात नक्सलियों ने गोली मारकर दो लोगों की हत्या कर दी। मृतकों की पहचान गांव के निवासी महेंद्र यादव (40) और रामदयाल रजक (35) के रूप में हुई है।

वहीं, इस वारदात में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को इमामगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए जयप्रकाश नारायण अस्पताल, गया के लिए रेफर किया गया। बताया जा रहा है कि वारदात के बाद लोगों ने 29 अगस्त की सुबह इमामगंज प्रखंड के डुमरिया मोड़ पर हत्या के विरोध में सड़क जाम कर दिया।

बिहार: जमुई में पुलिस ने की कुख्यात नक्सली कमांडरों के घरों की कुर्की, चकाई से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बाद में अनुमंडल पदाधिकारी की ओर से आर्थिक सहायता दिए जाने के आश्वासन पर जाम समाप्त किया गया। एसएसपी के मुताबिक, घटनास्थल से पर्चा मिला है। इसकी जांच कराई जा रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार, 29 अगस्त की रात करीब 11 बजे महेंद्र यादव खाना खाकर पड़ोसी रामदयाल रजक के साथ घर के बाहर कुर्सी पर बैठे थे। दोनों आपस में बातचीत कर रहे थे।

इसी दौरान पांच की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों (Naxals) ने महेंद्र यादव और फिर रामदयाल रजक को गोली मार दी। फायरिंग को देख उनके साथ बैठा दुलारचंद भागने लगा तो नक्सलियों ने उसके ऊपर भी गोली चला दी। जिसमें दुलारचंद घायल हो गया। वहीं, महेंद्र यादव और रामदयाल रजक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

ये भी देखें-

गया के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा के अनुसार, जिले के इमामगंज क्षेत्र में नक्सलियों (Naxals) ने दो लोगों की हत्या कर दी है। जबकि एक अन्य घायल है। जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है। नक्सली संगठन (Naxal Organization) के शीर्ष नेता निलेश और उसके लोगों ने इमामगंज में कई स्थानीय लोगों की जमीन पर संगठन के नाम पर कब्जा कर रखा है। इसको लेकर विवाद चल रहा है। संभवतः वारदात इसी मामले को लेकर हो सकती है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।