Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

40 लाख के इनामी नक्सली हरिभूषण की मौत के बाद उसकी पत्नी को भी हुआ कोरोना, हुई मौत

40 लाख का इनामी हरिभूषण

नक्सली (Naxalites) नेता हरिभूषण 50 साल का था और बीजापुर जिले में तेलंगाना की सीमा से सटे पामेड़ छिपा हुआ था। 21 जून को उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। समय पर इलाज नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच कोरोना भी नक्सलियों को काफी नुकसान पहुंचा रहा है। बीते 21 जून को नक्सलियों के तेलंगाना स्टेट कमेटी के सचिव और 40 लाख के इनामी कुख्यात नक्सली नेता हरिभूषण (Haribhushan) की कोरोना और फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई थी। अब ताजा खबर ये मिली है कि हरिभूषण की पत्नी शारदा की भी कोरोना से मौत हो गई है।

तेलंगाना के महबूबाबाद जिले के कोट्टागुड़म एसपी सुनील दत्त ने इस खबर की पुष्टि की है। कहा जा रहा है कि शारदा की मौत 24 जून को हुई है।

बता दें कि नक्सली (Naxalites) नेता हरिभूषण 50 साल का था और बीजापुर जिले में तेलंगाना की सीमा से सटे पामेड़ छिपा हुआ था। 21 जून को उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। समय पर इलाज नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई।

जम्मू कश्मीर: एयरपोर्ट पर हुये ब्लास्ट में दो लोग घायल, नरवाल इलाके से एक आतंकी 5 किलो आईईडी के साथ गिरफ्तार

हरिभूषण से पहले नक्सलियों के संचार विभाग के प्रमुख सोबराय की भी इसी महीने मौत हो चुकी है। पुलिस का दावा है कि रमण, गंगा सहित कई नक्सलियों की भी मौत कोरोना संक्रमण से ही हुई है।

खबर है कि खूंखार नक्सली कमांडर (Naxali Commander) हिडमा भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। संक्रमण के चलते नक्सली (Naxalites) मौत का शिकार हो रहे हैं, क्योंकि वे दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं। कैडर में डर का माहौल न पैदा हो, इसलिए बड़े कमांडर्स के संक्रमित होने की खबरें छिपाई जा रही हैं।