Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

अफगानिस्तान: कंधार के शिया मस्जिद में धमाका, 37 की मौत, 50 से ज्यादा लोग घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) के कुंदुज शहर में पिछले शुक्रवार को भी शिया मस्जिद में नमाज के दौरान जोरदार धमाका हुआ था। इसमें 100 लोगों की मौत हो गई थी।

अफगानिस्तान (Afghanistan) के कंधार में एक शिया मस्जिद में हुए बम धमाके में 37 लोगों की मौत हो गई है। इस हमले में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान यह धमाका हुआ है। अफगानिस्तान में लगातार दूसरे शुक्रवार को शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया है।

तालिबान (Taliban) के प्रवक्ता बिलाल करीमी ने बताया कि कंधार की एक मस्जिद को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया है। इससे हफ्ते पहले देश के उत्तरी हिस्से में इसी तरह का विस्फोट किया गया था। उन्होंने मामले की अधिक जानकारी मुहैया नहीं कराई और कहा कि फिलहाल धमाकी की जांच चल रही है।

ब्रिटिश सांसद डेविड अमीस की चाकू मारकर हत्या, हमलावर गिरफ्तार

बता दें कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के कुंदुज शहर में पिछले शुक्रवार को भी शिया मस्जिद में नमाज के दौरान जोरदार धमाका हुआ था। इसमें 100 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनों लोग घायल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाके के समय मस्जिद में करीब 300 लोग मौजूद थे।

ये भी देखें-

कुंदुज के उप पुलिस प्रमुख मोहम्मद ओबैदा ने बताया कि मस्जिद में मौजूद ज्यादातर लोग मारे गए थे। पिछले हफ्ते हुए इस फिदायीन हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली थी। अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद यह देश में सबसे बड़ा हमला था।