ब्रिटिश सांसद डेविड अमीस की चाकू मारकर हत्या, हमलावर गिरफ्तार

ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के सांसद डेविड अमीस (David Amess) की 15 अक्टूबर को चाकू मारकर हत्या कर दी गई है।

David Amess

David Amess

डेविड अमीस (David Amess) जब लोगों को संबोधित कर रहे थे, तभी 25 साल का हमलावर उनके करीब आया और चाकू से उन पर ताबड़तोड़ हमले कर दिए।

ब्रिटेन में सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के सांसद डेविड अमीस (David Amess) की 15 अक्टूबर को चाकू मारकर हत्या कर दी गई। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, घटना के वक्त अमीस एक चर्च में थे और अपने क्षेत्र के लोगों से बातचीत कर रहे थे। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। डेविड इसी इलाके से चुनाव जीतकर आए थे।

यह इलाका लंदन के पूर्व में स्थित समुद्र के किनारे का है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। हत्या के कारण का अभी पता नहीं चला है। जांच की जा रही है।

जम्मू कश्मीर: पंपोर में आतंकी मुठभेड़, एक दहशतगर्द ढेर; लश्कर के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक को जवानों ने घेरा

जानकारी के मुताबिक, 69 वर्षीय डेविड अमीस (David Amess) जब लोगों को संबोधित कर रहे थे, तभी 25 साल का हमलावर उनके करीब आया और चाकू से उन पर ताबड़तोड़ हमले कर दिए। अचानक हमले से बचने के प्रयास में डेविड मौके पर गिर पड़े।

इस बीच सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को काबू में कर लिया। डेविड को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन गंभीर चोट और अत्यधिक खून बह जाने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Covid-19: भारत में आए कोरोना के 15 हजार से ज्यादा नए केस, दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 350 से कम

डेविड अमीस (David Amess) के ऑफिस की तरफ से जारी बयान में हमले की पुष्टि की गई थी। फिलहाल पुलिस ने भी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। हालांकि हमलावर की गिरफ्तारी की खबर की पुष्टि कर दी गई है।

डेविड 38 साल तक सांसद रहे। उन्हें पशु कल्याण और जीवन उपयोगी कार्यों के लिए भी जाना जाता था। उनके जनसेवा वाले कार्यों से प्रभावित होकर महारानी एलिजाबेथ ने 2015 में डेविड को नाइट की उपाधि से सम्मानित किया था।

ये भी देखें-

हत्या की खबर सुनने के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जानसन राजधानी से बाहर का दौरा खत्म कर लंदन लौट आए हैं। जानसन ने डेविड की हत्या पर शोक जताते हुए उन्हें बहुत प्यारा साथी बताया। डाउनिंग स्ट्रीट स्थित सरकारी कार्यालयों के झंडे राष्ट्रीय शोक के चलते झुका दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें