Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: CRPF के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार शहीद, सुकमा के IED ब्लास्ट में हुए थे घायल

शहीद विकास कुमार

शहीद विकास कुमार (Vikas Kumar)  मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरपुर के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी, एक 1 साल का बेटा और 4 साल बेटी है। आज सुबह ट्रीटमेंट के दौरान उनका निधन हुआ।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए IED धमाके में घायल डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार (Vikas Kumar) शहीद हो गए हैं। वे CRPF की 208वीं बटालियन में तैनात थे।बता दें कि रविवार को सुकमा के किस्ताराम इलाके में वह अपनी टीम के साथ सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान उन्हें नक्सलियों द्वारा प्लांट किया गया IED मिला। इसी IED को डिफ्यूज करने के दौरान धमाका हुआ और वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

हालांकि डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार के साथी फौरन उन्हें कैंप में वापस लेकर आए थे और हेलिकॉप्टर के जरिए उन्हें इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया था। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और आज सुबह ट्रीटमेंट के दौरान उनका निधन हो गया।

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 99 लाख के करीब, दिल्ली में मरने वालों की संख्या हुई 10 हजार के पार

बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED में विस्फोट की घटना सुकमा जिले में पलोड़ी और किस्टाराम गांवों के बीच सुबह 10.40 बजे के आसपास हुई थी। इस घटना में घायल अधिकारी को पहले सीआरपीएफ के किस्ताराम फील्ड अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन हालात को देखते हुए उन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा गया।

शहीद विकास कुमार मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरपुर के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी, एक 1 साल का बेटा और 4 साल बेटी है। बता दें कि बीते 29 नवंबर को भी सुकमा के ताड़मेटला में नक्सलियों के लगाए आईइडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ के एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए थे। इस घटना में कई जवान घायल हुए थे।

बता दें कि सुकमा में पिछले एक पखवाड़े में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट की वजह से 2 अधिकारी शहीद हो चुके हैं।