Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

साल 2019 में शहीद हुए मेजर ढौंढियाल की पत्नी अगले महीने से ज्वाइन करेंगी सेना, शादी के 10 महीने बाद ही पति को दी थी अंतिम विदाई

साल 2019 में मेजर विभूति ढौंढियाल की पत्नी नीतिका ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी थी। लेकिन बीते साल ही नीतिका ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) की परीक्षा पास कर ली।

नई दिल्ली: देशसेवा का जज्बा रखने वाले जवानों के परिजन भी उतनी ही बलिदान देने का साहस रखते हैं, जितना हमारे जवान रखते हैं। ये मामला भी कुछ इसी तरह का है। कश्मीर के पुलवामा में साल 2019 में मेजर विभूति ढौंढियाल शहीद हो गए थे। इस दौरान पूरा देश उनकी शहादत पर भावुक हुआ था। लेकिन उनकी पत्नी ने अपनी भावनाओं पर काबू किया और अब अगले ही महीने वह सेना अधिकारी की यूनिफॉर्म पहनने के लिए तैयार हैं।

साल 2019 में मेजर विभूति ढौंढियाल की पत्नी नीतिका ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी थी। लेकिन बीते साल ही नीतिका ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) की परीक्षा पास कर ली और अब जून 2021 में उन्हें सेना में कमीशन मिलेगा और वह भी पति की तरह सेना की वर्दी में नजर आएंगी।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा जिले में दिखा लोन वर्राटू अभियान का असर, लाखों के इनामी सहित 4 नक्सलियों ने किया सरेंडर

बता दें कि 18 फरवरी 2019 को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए एक एनकाउंटर मेजर ढौंडियाल शहीद हुए थे। उस दौरान उनकी पत्नी नीतिका HCL कंपनी में जॉब करती थीं। सितंबर 2019 में उन्होंने SSC का फॉर्म भरा था और अब वह पूरी तरह से सेना में जाने के लिए तैयार हैं।

नीतिका दिल्ली में अपने माता-पिता के साथ रह रही थीं और उनका मानना है कि सेना की यूनिफॉर्म पहनना ही उनके पति को सच्ची श्रद्धांजलि है। बता दें कि मेजर ढौंढियाल और नीतिका की शादी को 10 महीने ही हुए थे और उसके बाद मेजर देशसेवा में शहीद हो गए थे।