Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

पहाड़ी पर गुफा बना कर रह रहे थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने उनका ठिकाना ध्वस्त किया

जम्मू के किश्तवाड़ के केशवान क्षेत्र में सेना की 26 राष्ट्रीय राइफल और पुलिस के विशेष दल ने एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया।

कश्मीर घाटी में आतंकियों के खात्मे के लिए सर्च ऑपरेशन लगातार चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में जम्मू के किश्तवाड़ के केशवान क्षेत्र में सेना की 26 राष्ट्रीय राइफल और पुलिस के विशेष दल ने एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई से पहले ही आतंकी भाग निकले थे। घटनास्थल से हथियार, गोला-बारूद सहित खाने-पीने की चीजें भी बरामद हुईं। सेना को खबर मिली थी कि जंगल से घिरे केशवान इलाके में लश्कर-ए-तैयबा का आंतकी जमाल दीन अपने ठिकाने पर डेरा जमाए हुए है।

यह सूचना मिलने पर सेना और पुलिस के जवानों की टीम ने पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों को एक पहाड़ी मिली जिसका अगला भाग थोड़ा कटा हुआ था। उसे सूखे पौधों से ढक कर रखा गया था। सुरक्षाबलों को शक हुआ। उन्होंने पौधों को हटाना शुरू किया तो एक छोटा सा खुला भाग मिला। जो पहाड़ी के अंदर बने हुए गुफा में जाता था। जब एक जवान अंदर घुसा तो देखा कि वहां घर के जैसा माहौल है। अंदर खड़े होने की भी जगह नहीं थी।

लेकिन उस गुफे की लंबाई अधिक थी। जरूरत की हर एक चीज वहां मौजूद थी। साथ ही एके-47 की गोलियों से भरी हुई तीन मैगजीन, खाने-पीने के सामान जिसमें आटा, चावल, मैगी, जूस, कुलचे, गैस सिलेंडर चूला, कंबल, कपड़े, दवाइयां जैसे रोजमर्रा के उपयोग के सामान वहां पड़े हुए थे। ऐसा लग रहा था कि सुरक्षाबलों के आने से ठीक पहले ही आतंकी फरार हुए थे। आशंका है कि आतंकी दूर नहीं गए हैं। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा है।

यह भी पढ़ें: 1 साल में 11 आतंकी साजिश यूं कर दिए नाकाम, गजब है दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल