Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर बडगाम एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर सुरक्षाबलों ने 30 जून को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बुगाम इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चला दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

इस मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। इससे पहले बडगाम में ही 28 जून की सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। पुलिस के मुताबिक यह गोलाबारी अबगाम इलाके के चेकपोरा इलाके में हुई। जानकारी के मुताबिक, बडगाम के करालपोरा में सुरक्षाबलों को इलाके में 2-3 आतंकी छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने उनकी तलाशी के लिए अभियान चलाया और इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जिसमें एक आतंकी मारा गया।

सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मारे गए आतंकी का शव बरामद कर लिया। मारा गया आतंकी बडगाम का ही रहने वाला था। मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है। पिछले छह महीने में आतंकवाद निरोधक अभियानों में कश्‍मीर में 117 आतंकवादी मारे गए हैं। इसमें 89 स्‍थानीय आतंकवादी थे। इससे पहले भी शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार स्थानीय आतंकवादी मारे गए थे।

यह भी पढ़ें: पिछले 5 सालों में नक्सली वारदातों में आई जबरदस्त कमी, जानिए कितने नक्सलियों का हुआ सफाया

 ‘उड़न परी’ पीटी उषा का ही कमाल था कि एथलेटिक्ट ने क्रिकेट को भी पछाड़ दिया था

 पंचम दा ने बॉलीवुड में संगीत की परिभाषा ही बदल दी, बीयर की बोतल तक से निकालते थे धुन