Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

ओडिशा: जाजपुर जिले में RTI कार्यकर्ता पर दो अज्ञात बदमाशों ने किया बम से हमला, इस विधायक पर लग रहे आरोप

ओडिशा के जाजपुर जिले में एक आरटीआई कार्यकर्ता (सूचना का अधिकार के लिए काम करने वाला व्यक्ति) को निशाना बनाते हुये कुछ स्थानीय बदमाशों ने हथगोला फेंक दिया। इस हमले में आरटीआई कार्यकर्ता (RTI Activist) गंभीर रूप से घायल हो गया है, ये व्यक्ति बीजेपी का स्थानीय नेता भी है।

बिहार: हार्डकोर नक्सली राजा राय गिरफ्तार, मोतीपुर में निर्माण एजेंसी के कैंप पर हमले का है आरोपी

धर्मशाला पुलिस थाने के अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार रात को इमाम नगर क्षेत्र में सर्वेश्वर बेहुरिया पर बम से हमला हुआ, जिसके बाद उन्हें धर्मशाला सीएचसी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ने पर आरटीआई कार्यकर्ता (RTI Activist) को कटक के एससीबी कॉलेज व अस्पताल में इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, आरटीआई कार्यकर्ता बेहुरिया (RTI Activist) अपने एक सहयोगी के साथ एक कार में वापस आ रहे थे, इसी दौरान घात लगाकर बैठे दो अज्ञात लोगों ने कार को रोकने का इशारा किया और बम फेंक कर फरार हो गये।

थाना प्रभारी सरोज कुमार साहू के मुताबिक, कार्यकर्ता बेहुरिया (RTI Activist) कार चला रहे थे इसलिए उन्हें ज्यादा चोट आई। उनके सहयोगी को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

इस दौरान कार्यकर्ता बेहुरिया की पत्नी ने इस मामले में धर्मशाला से बीजू जनता दल के विधायक प्रणब बालाबंतरे का हाथ होने की आशंका जताते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस दौरान विपक्षी पार्टी बीजेपी ने बेहुरिया को पार्टी का सदस्य बताते हुए मामले में विधायक प्रणब पर उंगली उठाई है। प्रदेश बीजेपी उपाध्यक्ष भृगु बाक्सीपात्रा ने बताया कि यदि विधायक को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पार्टी धरना-प्रदर्शन करेगी।