Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

नक्सली इलाकों में हो रही गांजे की तस्करी, पुलिस ने बड़ा खेप पकड़ा

आंध्र प्रदेश पुलिस को हाथ लगी बड़ी कामयाबी, धुर नक्सल इलाके से 325 किलो गांजा बरामद

आंध्र प्रदेश पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। राज्य के धुर नक्सल प्रभावित पूर्व गोदावरी जिले में पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है। सिटी पुलिस के स्पेशल विंग ने एक थोक गांजा स्मगलर को पकड़ा है, जो यह गैरकानूनी धंधा चला रहा था। सिटी पुलिस कमिश्नर संजय कुमार गुरुदीन के अनुसार, इस क्षेत्र में पिछले कुछ सालों में पुलिस द्वारा किया गया यह सबसे बड़ा ऑपरेशन है। पुलिस ने आरोपी के पास से 325 किलो गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रूपए है। इस मामले में पुलिस ने 21 साल के एक युवक श्रीनिवास ऊर्फ श्रीनु को गिरफ्तार किया है, जो विशाखापट्टनम का रहने वाला है।

इससे पहले सिटी पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों पर छापा मारकर 136 किलो और 10 किलो गांजा बरामद किया था। इस केस में 4 युवकों को गिरफ्तार किया गया था। जिनमें तीन केरल के और एक आंध्र प्रदेश का था। पिछले मामलों की छानबीन के दौरान पुलिस को यहां गांजा तस्करी की सूचना मिली थी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व गोदावरी आंध्र प्रदेश का तटीय जिला है जो हैदराबाद से 491 किलोमीटर दूर है। यह तेलंगाना और ओडिशा की सीमाओं से सटा हुआ है। पूर्व गोदावरी उत्तर में ओडिशा के मलकानगिरी जिले की सीमा से सटा है, जो राज्य का सर्वाधिक नक्सल ग्रस्त इलाका है। इसलिए पूर्व गोदावरी भी नक्सल आतंक की जद में है। दो राज्यों की सीमाओं से लगे होने के कारण यहां तस्करी का धंधा खूब फलता-फूलता है।

यह भी पढ़ें: एक दशक में आतंकियों से ज्यादा नक्सलियों ने बहाया खून, पढ़िए हैरान कर देने वाला खुलासा