Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: मारे गये BAT के जवान, भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

पाक कमांडो सहित 5 आतंकी ढेर।

पाकिस्तानी सेना और आतंकियों के (बॉर्डर एक्शन टीम) यानी बैट दस्ते ने शनिवार को उत्तरी कश्मीर में केरन (कुपवाड़ा) सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर एक भारतीय सैन्य चौकी पर हमले का प्रयास किया, जिसे सेना के सतर्क जवानों ने नाकाम बना दिया। बताया जा रहा है कि भारत की जवाबी कार्रवाई में बैट के पांच से सात सदस्य मारे गए हैं। पिछले दस दिनों में इस क्षेत्र में बैट दस्ते का यह दूसरा हमला नाकाम बनाया गया है।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि‘बैट की एक टीम ने केरन सेक्टर (कुपवाड़ा जिले में) अग्रिम चौकियों में से एक को निशाना बनाने का प्रयास किया और सतर्क सैनिकों ने उनके इस प्रयास को विफल कर दिया। इसमें पांच से सात सैनिकआतंकवादी मारे गये है।’

जानकारी के मुताबिक, BAT की एक टुकड़ी ने एलओसी से सटे नौगाम सेक्टर की ओर बढ़ने का प्रयास किया, उनके निशाने पर भारतीय सेना की अग्रिम चौकी थी। उन्हें भारतीय सीमा में प्रवेश कराने के लिए पाकिस्तान पोस्ट की ओर से लगातार कवर फायरिंग की जा रही थी। हालांकि सेना उनके नापाक मंसूबों को भाप गई और उनको मुंह की खानी पड़ी।

15 दहशतगर्दों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की फिराक में मसूद अजहर का भाई, PoK में दिखा

बताया जा रहा है कि 30 दिसंबर को रात को BAT कमांडो ने एलओसी के पास घने जंगल के रास्ते से भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया। उधर, उनकी मदद के लिए उच्च क्षमता वाले हथियारों से पाकिस्तान रेंजर्स लगातार कवर फायरिंग कर रहे थे।

सेना से मिली जानकारी में बताया गया कि घुसपैठियों ने जिस तरह की पोशाक पहन रखी थी, वो पाकिस्तान की सेना की नियमित वर्दी जैसी थी। उनके पास से पाकिस्तान के चिह्नों वाला सामान बरामद हुआ था। कुछ घुसपैठियों को बीएसएफ और पुराने पैटर्न वाली ड्रेस में भी देखा गया। बरामद की गई चीजों से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि उनका इरादा भारतीय सेना पर भीषण हमला करने का था। इस बीच सेना ने पाकिस्तान से अपने मारे गए सैनिकों के शवों को लेकर जाने के लिए कहा है।

यहां आपको बता दे कि पिछले कुछ दिनों से सेना की तरफ से चलाए गये अभियान मे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गये है और उनके पास से एक स्नाइपर राइफल, आईईडी और पाकिस्तान के निशान वाली बारूदी सुरंग बरामद की गई है। जाहिर है यह स्पष्ट रूप से आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की मिलीभगत को दिखाता है।

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में जैश-ए-मोहम्मद और अन्य संगठनों के आतंकवादियों की जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने के प्रयास किये है। अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में मारे गए आतंकवादियों में जीनत उल इस्लाम, उमर वानी और खालिद भाई शामिल हैं।

छत्‍तीसगढ़: राजनांदगांव में DRG जवानों के साथ मुठभेड़, 7 नक्सली मारे गए