Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

ओडिशा: मलकानगिरी में मुठभेड़, जवानों को भारी पड़ता देख सामान छोड़कर भागे नक्सली

बरामद नक्सलियों का सामान।

सुरक्षाबलों की ओर से नक्सलियों (Naxalites) को चेतावनी दी गई और आत्मसमर्पण के लिए अपील की गई, लेकिन नक्सली नहीं माने। इसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख वे फायरिंग करते हुए घने जंगलों की ओर भाग निकले।

ओडिशा (Odisha) के मलकानगिरी जिले में नक्सलियों (Naxalites) की सुरक्षाबल के जवानों के साथ मुठभेड़ (Encounter) हुई। इस दौरान विस्फोटक (Explosive) और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों को नक्सलियों के इकट्ठा होने की खबर मिली थी। जिसके बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

ऑपरेशन के दौरान जवानों का सामना नक्सलियों से हो गया। एसपी प्रह्लाद मीणा ने 17 अक्टूबर को यह जानकारी दी। एसपी के मुताबिक, जिले के माथिली थाना के तुलसी पहाड़ इलाके में मलकानगिरी पुलिस के एसओजी और डीवीएफ जवानों समेत बीएसएफ के जवान जब 15 अक्टूबर की सुबह दलदली गांव के पास जंगल क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी अचानक उन पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी।

Coronavirus: देश में 230 दिनों बाद दर्ज हुए सबसे कम नए केस, दिल्ली के हालात भी काबू में

जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई की। सुरक्षाबलों की ओर से नक्सलियों को चेतावनी दी गई और आत्मसमर्पण के लिए अपील की गई, लेकिन नक्सली नहीं माने। इसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख वे फायरिंग करते हुए घने जंगलों की ओर भाग निकले। इसके बाद जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली।

इस दौरान जवानों ने 8 डेटोनेटर, एक बैटरी, माओवादी साहित्य, 2 माओवादी किट बैग, 2 माओवादी वर्दी, एक मेडिसिन किट, 2 टॉर्च, 3 छाता, सिविल ड्रेस (टी-शर्ट, ट्रैक पैंट, शॉल और अन्य), 2 नग पॉलीथि सहित नक्सलियों के अन्य सामान बरामद किए।

ये भी देखें-

इलाके में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान को तेज किया गया है। एसपी ने नक्सलियों से अपील की है कि वे हिंसा का रास्ता छोड़कर आत्मसमर्पण करें और समाज की मुख्यधारा में शामिल हों।a