Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

दविंदर सिंह को पूछताछ के लिए जम्मू लाई NIA, साथ पकड़े गए आतंकी का रिश्तेदार गिरफ्तार

आतंकवादियों के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह (Davinder Singh) से जुड़े मामले के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियों ने एक व्यक्ति इरफान मुश्ताक को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने 22 जनवरी को बताया कि इरफान मुश्ताक दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए एक आतंकी का रिश्तेदार है। ष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

दविंदर सिंह के साथ पकड़े गए आतंकी का रिश्तेदार गिरफ्तार।

आतंकवादियों के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह (Davinder Singh) से जुड़े मामले के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियों ने एक व्यक्ति इरफान मुश्ताक को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने 22 जनवरी को बताया कि इरफान मुश्ताक दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए एक आतंकी का रिश्तेदार है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम उससे पूछताछ कर रही है। NIA चारों आरोपियों दविंदर सिंह, हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर नवीद मुश्ताक बाबू, उसके साथियों आसिफ और इरफान मीर को ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू लाई है। उन्हें 23 जनवरी को अदालत में पेश किया जाएगा।

NIA घाटी में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर नवीद मुश्ताक उर्फ नवीद बाबू और अन्य आतंकवादी ऑपरेटरों के साथ दविंदर सिंह के संबंधों की जांच कर रही है। दविंदर सिंह (Davinder Singh) की निशानदेही पर 22 जनवरी को केंद्रीय जांच एजेंसी ( NIA) की दो टीमों ने श्रीनगर के इंदिरा नगर, नौगाम और अन्य जगहों पर छापा मारा। इसमें एक स्थानीय डॉक्टर का घर भी शामिल है। इस कार्रवाई के दौरान कुछ अहम दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुई है। जानकारी के अनुसार, एनआईए की टीम ने जिस डॉक्टर के घर पर छापा मारा है, उसके बारे में बताया जाता है कि दविंदर ने आतंकी नवीद बाबू को कुछ दिनों के लिए वहां पनाह दी थी।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 11 जनवरी को दविंदर सिंह (Davinder Singh) को राष्ट्रीय राजमार्ग पर मीर बाजार में अन्य तीन के साथ गिरफ्तार किया था। इसके बाद दविंदर सिंह को निलंबित कर दिया गया था। उस पर आरोप है कि उसने तीन आतंकवादियों को बादामी बाग छावनी इलाके में सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय के पास अपने आवास पर रखा था और आतंकियों को भगाने की फिराक में था। देवेंद्र सिंह के साथ ही उन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें: गणतंत्र दिवस से पहले बड़े हमले की फिराक में था DSP दविंदर सिंह के साथ पकड़ा गया हिजबुल आतंकी