Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

नक्सलियों की घिनौनी हरकतों का कब होगा अंत? दो बेकसूरों की निर्ममता से हत्या

नक्सलियों ने की मुखबिरी के शक में ग्रामीणों की हत्या

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में मासूम गांव वालों को नक्सलियों ने फिर से निशाना बनाया है। जिले के बेदरे इलाके के नुगुर गांव में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की धारदार हथियार से हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले बेदरे पुलिस ने इंद्रावती नदी के पार एक ऑपरेशन चलाकर कुछ नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में नक्सलियों को कुछ ग्रामीणों पर मुखबिरी का शक था। जिसके बाद बौखलाए नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया।

बताया जा रहा है कि 21 जून की रात हथियारबंद नक्सली ग्राम नुगुर पहुंचे थे। उन्होंने वहां जनअदालत लगाकर गांव के मनीष पल्लो पुत्र जर्री पल्लो व एक अन्य युवक की हत्या कर दी। इसके बाद नक्सलियों ने ग्रामीणों को चेतावनी दी कि पुलिस तक बात नहीं पहुंचनी चाहिए। पुलिस ने 24 जून को शव बरामद किया। दहशत की वजह से घटना के तीन दिन बाद यह खबर तब सामने आई, जब एक युवक मनीष का शव पुलिस ने बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल बीजापुर लाया गया। वहीं दूसरे युवक के परिजन अब भी मुंह खोलने से डर रहे हैं। हालांकि, इलाके में दशहत को देखते हुए सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ा दी गई है और सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया गया है।

इससे पहले नक्सलियों ने बीजापुर में ही 23 जून की दोपहर पुलिस के एक जवान की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। जवान अपने परिवार के साथ यहां मिर्चुर स्थित सप्ताहिक बाजार गया हुआ था। जब सहायक पुलिस चैतू कादती अपने परिजनों के साथ मिर्चुर गांव में एक बाजार गए थे तभी नक्सलियों ने कादती पर चाकू से हमला कर दिया। नक्सली उनकी हत्या करके फरार हो गए। उन्होंने उनके परिजनों को कुछ नहीं किया। कादती मिर्चुर पुलिस स्टेशन में तैनात थे।

पढ़ें: जब अदालत ने इंदिरा गांधी को 6 साल के लिए राजनीति से कर दिया था बेदखल