Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

खूंखार नक्सली ने उगले कई राज, लाखों रुपए कैश और हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पुलिस ने एक गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद जंगल से एके 47 रायफल, जिंदा कारतूस और नगद बरामद किया। ( सांकेतिक तस्वीर)

नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पुलिस ने एक गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद जंगल से एके 47 रायफल, जिंदा कारतूस और लगभग ढाई लाख रूपये नगद बरामद किया है। राज्य के पुलिस उप महानिरीक्षक (नक्सल अभियान) पी. सुंदरराज ने जानकारी दी कि जिले के बोराई थाना क्षेत्र के अंतर्गत काटीगांव के जंगल में पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गए एक एके 47 रायफल, जिंदा कारतूस और 2.47 लाख रूपए नगद बरामद किया है।

सुंदरराज ने बताया कि 27 जून को पुलिस के विशेष सूचना शाखा ने कांकेर जिले के रवास आमापानी गांव के जंगल से मैनपुर-नुआपाड़ा संयुक्त डिवीजनल कमेटी के सदस्य मुईबा उर्फ गगन्ना उर्फ डोकरा को गिरफ्तार किया था। इस आरोपी नक्सली पर 8 लाख रुपये का इनाम घोषित था। गिरफ्तार नक्सली मुईबा से पूछताछ से मिली जानकारी के बाद एसटीएफ, विशेष आसूचना शाखा और जिला बल के संयुक्त दल ने कार्रवाई कर काटीगांव के जंगल से एक एके-47 रायफल, 28 राउण्ड गोलियां, तीन मैगजीन और 2 लाख 47 हजार रुपये नगद बरामद किया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 18 जून को धमतरी जिले के बोराई थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में पुलिस ने मुठभेड़ में सीतानदी डिविजनल कमेटी की सदस्य और सीतानदी एरिया कमेटी की सचिव सीमा को मार गिराया था। सीमा नक्सली मुईबा की पत्नी थी। मुईबा की पत्नी सीमा जिस मुठभेड़ में मारी गई थी, उस मुठभेड़ में मुईबा भी शामिल था। घटना के बाद मुईबा ने अपने हथियार को कांकेर जिले के जंगल में छुपाकर रखा था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया।

यह भी पढ़ें: 2 घंटे सोने देते और शारीरिक, मानसिक तौर पर करते थे परेशान, महिला नक्सली की दास्तान सुन दहल उठेंगे आप