Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

तेलंगाना में कोरोना की वजह से नक्सली कमांडर की हॉस्पिटल में मौत, 3 नक्सली गिरफ्तार, उनमें से भी एक पाया गया संक्रमित

सांकेतिक तस्वीर

हॉस्पिटल में एडमिट एक नक्सली (Naxalites) कमांडर कोरसा गंगा उर्फ आयतु की मौत हो गई है। ये नक्सली कमांडर भी कोरोना संक्रमित था। इसके अलावा 3 नक्सलियों को तेलंगाना के कोठागुडम जिले से गिरफ्तार भी किया गया है।

हैदराबाद: कोरोना वायरस का कहर देशभर में जारी है। इसका असर जंगल में रहने वाले नक्सलियों (Naxalites) पर भी पड़ा है और कई नक्सली कोरोना संक्रमित हुए हैं। इस महामारी की वजह से कई नक्सली (Naxalites) मारे जा चुके हैं और कई ने डर की वजह से सरेंडर किया है। कई नक्सली तो अपने संगठन को छोड़कर भी भाग गए हैं।

ताजा मामला ये है कि हॉस्पिटल में एडमिट एक नक्सली कमांडर कोरसा गंगा उर्फ आयतु की मौत हो गई है। ये नक्सली कमांडर भी कोरोना संक्रमित था। इसके अलावा 3 नक्सलियों को तेलंगाना के कोठागुडम जिले से गिरफ्तार भी किया गया है, ये तीनों नक्सली, कोरोना संक्रमित नक्सली कमांडर को हॉस्पिटल में एडमिट करवाकर लौट रहे थे।

Coronavirus: देश में 44 दिनों बाद आए सबसे कम मामले, दिल्ली में भी बेहतर हुए हालात

इसके बाद इन तीनों की भी जांच की गई, तो इनमें से एक नक्सली कोरोना संक्रमित निकला। कोठागुडम के एसपी सुनील दत्त ने इस मामले की पुष्टि की है। मिली जानकारी के मुताबिक, कई और नक्सली भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

वहीं जिस नक्सली कमांडर कोरसा की मौत हुई है, उसके बारे में पता चला है कि वो छत्तीसगढ़ के बीजापुर का निवासी है। कोरसा नक्सलियों की बटालियन में टैक टीम का सदस्य था।