Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: हार्डकोर नक्सली समेत दो गिरफ्तार, कई वारदातों को दिया था अंजाम

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले की पुलिस की एक विशेष टीम ने 6 मई की देर शाम एक हार्डकोर नक्सली समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले की पुलिस की एक विशेष टीम ने एक हार्डकोर नक्सली समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम पकड़े गए लोगों के साथ हथियारों की बरामदगी के लिए छापामारी कर रही है। पकड़े गए लोगों में जहीर मदारी व उसका एक अन्य साथी शामिल है। जहीर हार्डकोर नक्सली है। वह पताही थाना क्षेत्र के डुमरी बैजू का रहने वाला है। उसके खिलाफ पूर्वी-चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर जिले के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

इस नक्सली की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। जिससे कुछ दिन पहले हुई एक भीषण डकैती कांड का खुलासा भी संभव है। दरअसल, पिछले दिनों जिले के छौड़ादानो बाजार में गल्ला व्यवसायी के घर एक हुई भीषण डकैती हुई थी। पुलिस के मुताबिक, 2 जून, 2019 को दानों के व्यवसायी सुशील कुमार के घर पर धावा बोल अपराधियों ने लाखों की संपत्ति लूट ली थी। इसके बाद से लगातार छापेमारी चल रही थी। इस बीच पुलिस को घटना में जहीर के शामिल होने की सूचना मिली।

वह पूर्वी-चंपारण के मधुबन थाने पर हुए हमले में भी शामिल था। इसके अलावा भी वह कई नक्सली वारदातों में शामिल था। एसपी अभियान एच एस गौरव और रक्सौल के पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार झा के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने जहीर व उसके साथियों की खोज में छापेमारी की। इस दौरान जहीर छौड़ादानो इलाके से पकड़ा गया। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर छापेमारी चल रही है। व्यवसायी के घर हुई डकैती में अहम सुराग मिले हैं। जिस आधार पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: नक्सल प्रभावित इलाके के इन बच्चों की जिंदगी में दस्तक दे रहा नया सवेरा