Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सली मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 5 लाख के इनामी कमांडर सहित 2 नक्सलियों को मार गिराया

File Photo

नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों को देख उनपर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी और मुठभेड़ (Naxal Encounter) शुरू हो गई।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच 24 अगस्त सुबह मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई है। जिले के नक्सल प्रभावित इलाके गोमपाड़ और कन्हैयागुड़ा के जंगलों में जारी मुठभेड़ में सुराक्षाबलों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गए नक्सलियों में एक पांच लाख रुपये का इनामी नक्सली भी शामिल है।

इनामी नक्सली की पहचान नक्सली कमांडर कवासी हूंगा के रूप में हुई है। जबकि दूसरे नक्सली की शिनाख्त अभी नहीं हुई है। घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक और नक्सलियों के सामान बरामद किए गए हैं।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में आए 25,467 नए केस, दिल्ली में लगातार चौथे दिन संक्रमण से नहीं हुई किसी की मौत

सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने मुठभेड़ (Naxal Encounter) की पुष्टि की है। हालांकि, जंगली इलाका होने की वजह से जवानों से संपर्क करने में दिक्कतें आ रही हैं। खबरों के अनुसार, ये मुठभेड़ सुबह 5 बजे से चल रही है। मुठभेड़ के बीच पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, सुकमा पुलिस को सूचना मिली थी कि, जिले के गोमपाड़ और कन्हैयागुड़ा के जंगलों में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी है। इसी सूचना के आधार पर 23 अगस्त की रात डीआरजी (DRG), सीआरपीएफ (CRPF) 217वीं बटालियन और कोबरा 202वीं बटालियन को रवाना किया गया।

ये भी देखें-

डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों की टीम इस नक्सल प्रभावित इलाके में एरिया डोमिनेशन कर रही थी। इस दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देख उनपर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी और मुठभेड़ (Naxal Encounter) शुरू हो गई।