Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

बिहार: लखीसराय में नक्सली मुठभेड़, कई नक्सलियों के घायल होने की खबर

File Photo

मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद इलाके में कॉबिंग आपरेशन तेज कर दिया गया है। इस ऑपरेशन में जिला पुलिस के अलावा एसएसबी के जवान शामिल हैं।

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित लखीसराय जिले में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। 31 अगस्त की देर शाम से ही नक्सल प्रभावित पीरी बाजार थाना क्षेत्र के बंगाली बांध में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मुठभेड़ के दौरान कई नक्सलियों (Naxalites) के घायल होने की सूचना है।

मुठभेड़ स्थल पर पुलिस ने एक रायफल और कई जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद इलाके में कॉबिंग आपरेशन तेज कर दिया गया है। इस ऑपरेशन में जिला पुलिस के अलावा एसएसबी के जवान शामिल हैं।

अफगानिस्तान में तालिबान का पूरी तरह कब्जा, इन नेताओं के हाथों में होगी कमान

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि नक्सली एरिया कमांडर बालेश्वर कोड़ा अपने दस्ते के साथ जंगल में मौजूद है। इसी सूचना के आधार पर एसएसबी और जिला पुलिस की टीम ने एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी शुरू की थी।

ये भी देखें-

इस दौरान जवानों का नक्सलियों से सामना हो गया। जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी और मुठभेड़ शुरू हो गई। जानकारी के मुताबिक, पुलिस अभी भी पूरे इलाके को घेरकर कांबिंग ऑपरेशन चला रही है। नक्सलियों की तालाश जारी है।