Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में बड़ा नक्सली हमला, बाल-बाल बचे जवान

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सली हमले की साजिश नाकाम

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में एक बड़ा नक्सली हमला नाकाम हो गया और सुरक्षाबल के जवान बाल-बाल बच गए। जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ और डीआरजी के जवान नारायणपुर इलाके में 26 जून को सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान जंगल में छिप कर बैठे नक्सलियों ने उन्हें निशाना बनाने के आईईडी लगाया था। जवान जिस रास्ते से गुजर रहे थे, वहां नक्सलियों ने कई आइईडी बम लगाए थे। दो आइईडी में विस्फोट हुआ, लेकिन यह हमला नाकाम रहा और किसी जवान को कोई चोट नहीं आई। जैसे ही जवानों ने जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली वहां से भाग निकले।

घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि सुबह के वक्त जवानों की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए निकली थी। जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर करीब आठ बजे सोनपुर मार्ग पर बेचा मोड़ के पास घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में जवान बाल-बाल बच गए। जवानों की ओर से जब जवाबी कार्रवाई की गई तो नक्सली वहां से भाग निकले। यह नक्सली 6 नंबर कंपनी की लड़ाकू टुकड़ी के थे, जो करीब 5 की संख्या में वहां मौजूद थे। घटना के बाद सर्चिंग में 2 जिंदा कुकर बम मौके से बरामद किए गए। घटनास्थल पर अतिरिक्त बल भेजा गया है और वहां सघन तलाशी की जा रही है।

इससे पहले बीजापुर में नक्सलियों ने 23 जून की दोपहर पुलिस के एक जवान की धारदार हथियार से हत्या कर दी। जवान अपने परिवार के साथ मिर्चुर स्थित सप्ताहिक बाजार गया हुआ था। जब सहायक पुलिस चैतू कादती अपने परिजनों के साथ मिर्चुर गांव में एक बाजार गए थे तभी नक्सलियों ने कादती पर चाकू से हमला कर दिया। नक्सली उनकी हत्या करके फरार हो गए। उन्होंने उनके परिजनों को कुछ नहीं किया। कादती मिर्चुर पुलिस स्टेशन में तैनात थे।

पढ़ें: करण जौहर के डैड कभी चलाते थे मिठाई की दुकान, ऐसे शुरू हुआ था फिल्मी करियर