Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

मतदान के दिन नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के मतदान के दौरान नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। राज्य के राजनांदगांव जिले में चुनाव में खलल डालने के लिए नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया। इस ब्लास्ट में आईटीबीपी का एक जवान बुरी तरह से घायल हो गया। यह घटना मानपुर थाना क्षेत्र के ढब्बा गांव की है।

जानकारी के मुताबिक, आईटीबीपी के जवान मानपुर इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान ढब्बा गांव के पास नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस ब्लास्ट में एक जवान बुरी तरह से घायल हो गया। ये जवान लोकसभा चुनाव की सुरक्षा के लिए सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान सर्चिंग पार्टी को नक्सलियों ने निशाना बनाया। घायल जवानों को मानपुर के अस्पताल ले जाया गया।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद संसदीय क्षेत्रों में 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान हुआ। मतदान को प्रभावित करने के लिए माओवादी इन वारदातों को अंजाम दे रहे है। इससे पहले दंतेवाड़ा में भी नक्सली और सुरक्षाबल के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो नक्सली मारे गए थे।

प्रशासन की मुस्तैदी के चलते, नक्सलियों के मंसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। 11 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान की ही तरह 18 अप्रैल को हुए दूसरे चरण के मतदान में लोगों भारी संख्या में मतदान किया। इसी बौखलाहट में नक्सली हिंसक घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं।

यह भी पढ़ें: नक्सलियों ने की चुनाव पर्यवेक्षक की गोली मार कर हत्या, वाहनों को किया आग के हवाले