Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

मध्यप्रदेश: बालाघाट में पुलिस पर हमला करने की साजिश कर रहे नक्सली गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के बालाघाट में पुलिस पार्टी पर हमला करने की साजिश कर रहे नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मध्यप्रदेश के बालाघाट में पुलिस पार्टी पर हमला करने की साजिश कर रहे नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने टैबलेट, प्रिंटर, इंक व कागज समेत अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं को बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के मुताबिक, संगठन के 8 से 10 नक्सली जिनमें 4 महिला नक्सली भी शामिल थीं, गढ़ी थाना क्षेत्र के डोंगरिया में दैनिक जरूरतों का सामन लेने आए हुए थे।

उन्होंने यहां पर ग्रामीणों के साथ बैठक की थी। इसमें उन्होंने जवानों के वाहनों में विस्फोटक लगाने और घात लगाकर पुलिस के जवानों की हत्या करने की रणनीति तैयार की थी। बता दें कि नक्सली समर्थक क्षेत्र के लोगों को नक्सलियों का भय दिखाकर और पैसा वसूल कर नक्सलियों के खान-पान और दैनिक उपयोग की सामग्री खरीदकर उन तक पहुंचा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक के अनुसार, जानकारी मिलने पर हॉक फोर्स गढ़ी की मदद से पुलिस रात को डोंगरिया गांव पहुंची।

वहां पर वर्दीधारी सशस्त्र नक्सली जंगल के पास छिपकर कुछ ग्रामीणों के साथ बैठक कर रहे थे। इनमें कुछ महिला नक्सली भी थीं। हॉक फोर्स के जवानों ने उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा। पर नक्सली और उनके साथ बैठक कर रहे कुछ ग्रामीण अंधेरे व घने जंगलों का फायदा उठाते हुए भाग खड़े हुए। पुलिस ने मौके से चार नक्सली समर्थकों सोनसिंह गोंड, धरमूसिंह बैगा, बंसत अहीर, सुंदरसिंह बैगा को पकड़ लिया। इनके पास से एक टैबलेट, एक पुराना रेडियो, प्रिंटर की इंक, दवाइयां समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें: गोलियां और ग्रेनेड के छर्रे लगने के बाद भी डटा रहा यह दिलेर, मार गिराए थे जैश के तीन आतंकी