Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: लोहरदगा से PLFI का जोनल कमांडर गिरफ्तार, साथी नक्सली को भी पुलिस ने दबोचा

तीन महीने पहले संदीप भगत के घर से 6 रायफल बरामद किया गया था। इस दौरान वह मौके से फरार हो गया था। नक्सली संदीप भगत, लोहरदगा में PLFI को मजबूत करने का काम कर रहा था।

झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पीएलएफआई (PLFI) के पूर्व जोनल कमांडर संदीप भगत को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसके साथी नक्सली (Naxalite) अबारीक अंसारी को भी दबोच लिया गया।

पुलिस ने संदीप भगत को सिमडेगा में स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया। वहीं, अबारिक अंसारी को चतरा के टंडवा से पकड़ा गया। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली की निशानदेगी पर जिले के किस्को थाना क्षेत्र के सेमरडीह में संदीप भगत के घर से पिस्टल, दो कारतूस, नक्सली पर्चा और पोस्टर बरामद किया है।

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में भीषण मुठभेड़, भारी मात्रा में विस्फोटक छोड़कर भागे नक्सली

बता दें कि तीन महीने पहले संदीप भगत के घर से 6 रायफल बरामद किया गया था। इस दौरान वह मौके से फरार हो गया था। नक्सली संदीप भगत, लोहरदगा में PLFI को मजबूत करने का काम कर रहा था।

ये भी देखें-

जानकारी के अनुसार, लोहरदगा पुलिस को दर्जन भर से ज्यादा मामलों में संदीप भगत की तलाश थी। वहीं, पुलिस की गिरफ्त में आया संदीप का साथी नक्सली अबारिक अंसारी हत्या के मामले में सजायाफ्ता मुजरिम है। वह काफी समय से फरार चल रहा था।