Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: लेवी लेने पहुंचे पीएलएफआइ (PLFI) के दो नक्सली धराए

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। दोनों नक्सली प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआइ (PLFI) के सदस्य हैं। दोनों गुदड़ी थाना अंतर्गत चल रहे विभिन्न सरकारी योजनाओं के ठेकेदारों से लेवी लेने के लिए पहुंचे थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में पीएलएफआइ (PLFI) के नक्सली गिरफ्तार

गिरफ्तार नक्सलियों में मंगरा बोदरा उर्फ लेक्को और याकुब टूटी शामिल है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने कहा कि 9 नवंबर को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ (PLFI) के कुछ सदस्य गुदड़ी थाना अंतर्गत बिरकेल नाला की तरफ सरकारी योजनाओं के ठेकेदारों से लेवी लेने के लिए घुम रहे हैं।

इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नाथूराम मीणा के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान पीएलएफआइ (PLFI) के सदस्य गुदड़ी थाना अंतर्गत गुड़ीदरी गांव निवासी मंगरा बोदरा उर्फ लेक्को और गुदड़ी थाना के बीरकेल गांव के रहने वाले याकुब टूटी को संदिग्ध अवस्था में घुमते पाया गया।

पुलिस ने तलाशी लेने के दौरान दोनों के पास से सरकारी काम कर रहे ठेकेदारों से लेवी मांगे जाने के लिए पोस्टर बरामद किया। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने कहा कि दोनों से पूछताछ में पता चला कि दोनों दो हत्या और एक पुलिस के ऊपर गोली चलाने के मामले में भी आरोपित हैं। जिसमें दोनों के ऊपर गुदड़ी थाना में ही मामला दर्ज है।

पढ़ें: फरार हार्डकोर नक्सली को एसएसबी (SSB) ने बांका में गिरफ्तार किया