Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: नक्सलियों की साजिश नाकाम, बोकारो के खरना जंगल में 20 से 25 किलो का IED बम बरामद

जिला पुलिस को ये सूचना मिली थी कि जंगल क्षेत्र में नक्सली (Naxalites) मूवमेंट बढ़ रहा है। इसी के आधार पर सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट मुन्ना लाल और सैट के एसआई अमित कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई और सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

झारखंड: राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला बोकारो के खरना जंगल का है। यहां नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम हुई है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों को 20 से 25 किलो IED मिली है। सीआरपीएफ (CRPF) और जिला पुलिस (District Police) की संयुक्त टीम ने चतरो चट्टी थाना क्षेत्र के चूट्टे पंचायत स्थित खरना जंगल में ये कार्रवाई की है।

Coronavirus: देश में मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 4 लाख 31 हजार के पार, दिल्ली में बीते 24 घंटे में आए 53 नए केस

दरअसल जिला पुलिस को ये सूचना मिली थी कि जंगल क्षेत्र में नक्सली (Naxalites) मूवमेंट बढ़ रहा है। इसी के आधार पर सीआरपीएफ 26वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट मुन्ना लाल और सैट के एसआई अमित कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई और सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

इसी दौरान जवानों को जंगल में बम से भरा सफेद रंग का बोरा मिला, जब इसकी तलाशी ली गई तो 20 से 25 किलो Naxalitesका IED बम मिला।

नक्सलियों ने ये बम सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए छिपाया था। हालांकि अब सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया है।