Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

झारखंड: स्थापना सप्ताह शुरू होते ही नक्सलियों ने दिखाई सक्रियता, पश्चिमी सिंहभूम में कई जगहों पर की पोस्टरबाजी

नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र के टोंटो बाजार में 20 सितंबर की देर रात पोस्टरबाजी की घटना हुई। सारंडाक्षेत्र के गुवा ईलाके में भी नक्सलियों (Naxalites) ने पोस्टरबाजी की है।

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का स्थापना सप्ताह शुरू हो गया है। यह 20 सितंबर से शुरू हुआ। इस दौरान झारखंड (Jharkhand) के कई इलाकों में नक्सलियों (Naxalites) ने अपनी सक्रियता दिखाई। पहले दिन ही नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के कई ईलाके में पोस्टरबाजी कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इससे लोगों में दहशत का माहौल।

जानकारी के मुताबिक, नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र के टोंटो बाजार में 20 सितंबर की देर रात पोस्टरबाजी की घटना हुई। सारंडाक्षेत्र के गुवा ईलाके में भी नक्सलियों (Naxalites) ने पोस्टरबाजी की है।

बीजापुर: नक्सल प्रभावित इलाकों के विकास में आएगी तेजी, बन रहीं कई मुख्य सड़कें

मुफ्सिल थाना के जोजोबेड़ा में भी पोस्टर चिपकाने की घटना हुई है। इसके पहले जरायकेला, सोनुवा, टोकलो थाना क्षेत्र में भी नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की थी। नक्सलियों का स्थापना सप्ताह के मद्देनजर जिले के एसपी अजय लिंडा ने पुलिस बल, सीआरपीएफ आदि को अर्लट कर दिया गया है।

ये भी देखें-

बता दें कि 21 से 28 सितंबर तक स्थापना सप्ताह नक्सली संगठनों की ओर से मनाए जाने की घोषणा की गई है। इसे लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। नक्सल प्रभावित इलाकों पर खास ध्यान दिया जा रहा है।