Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, लातेहार में जल्द लॉन्च होगा बड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन

File Photo

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल प्रभावित लातेहार में पुलिस (Police), जगुआर (Jaguar) और सीआरपीएफ (CRPF) के द्वारा संयुक्त अभियान (Anti Naxal Operation) चलाया जाएगा।

झारखंड (Jharkhand) के नक्सल ग्रस्त लातेहार जिले में नक्सलियों (Naxalites)  पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है। यहां नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान (Anti Naxal Operation) शुरू होने वाला है। हाल के दिनों में लातेहार के बूढ़ा पहाड़ इलाके में भाकपा माओवादियों की गतिविधियां बढ़ी हैं।

ऐसे में लातेहार में पुलिस (Police), जगुआर (Jaguar) और सीआरपीएफ (CRPF) के द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जाएगा। अभियान (Anti Naxal Operation) को लेकर हाल ही में पुलिस अधिकारियों ने बैठक भी की है। जानकारी के मुताबिक, लातेहार में हाल के दिनों में नक्सलियों की बढ़ती सक्रियता तो देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

छत्तीसगढ़: UNICEF का आंकड़ा, कोरोना टीकाकरण में नक्सल प्रभावित सुकमा जिला देश के टॉप 10 में शामिल

छत्तीसगढ़ के नक्सलियों का हथियारबंद दस्ता भी बूढ़ापहाड़ में सक्रिय है। वहीं, नए कैडर भी संगठन से जुड़े हैं। बता दें कि लातेहार के बूढ़ा पहाड़ में माओवादी संगठन की कमान सेंट्रल कमेटी सदस्य मिथलेश संभाल रहा है। मिथलेश बिहार के जेल से छूटने के बाद ही बूढ़ा पहाड़ आ गया था।

ये भी देखें-

मिथलेश के अलावा कुख्यात नवीन यादव, विमल भी उसी इलाके में सक्रिय हैं। वहीं, लातेहार के गारू इलाके में छोटू खेरवार का दस्ता सक्रिय है। लातेहार-लोहरदगा सीमा पर रविन्द्र गंझू का दस्ता भी सक्रिय रहा है। ऐसे में जिले से इन नक्सली दस्तों का सफाया करने के लिए पुलिस ने कमर कस लिया है।