Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: हजारीबाग के नक्सली मुठभेड़ मामले में 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

नक्सली मुठभेड़ के बाद बरामद सामान।

मुठभेड़ (Naxal Encounter) में करीब 3 नक्सलियों को गोली लगने की भी सूचना है। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली अपने घायल साथियों को लेकर भागने में सफल रहे।

झारखंड (Jharkhand) के हजारीबाग जिले में 29 अगस्त को हुई नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) मामले में पुलिस ने 11 नामजद और 5 अज्ञात नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस इन नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

सिमरिया के शीला ओपी एएसआई मंटू सिंह के आवेदन पर केरेडारी थाना कांड संख्या 90/20 और धारा 147, 148, 149, 307, 353 आईपीसी, 27 आर्मस एक्ट, 17 सीएलएक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसमें नक्सली दस्ता के मिथलेश सिंह, कारू यादव, अनिल भुईयां, नताशा, ममता, रामखेलावन गंझू, विनोद मुंडा, सुकर गंझू, सहदेव महतो, कुंवर मांझी, शिवा समेत 4-5 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

Exclusive: झारखंड में सामने आया नक्सली संगठन PLFI का चीनी कनेक्शन, चाइनीज AK-47 बरामद

बता दें कि जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के बकचोमा के केंदुवा टांड में 29 अगस्त को सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस (POlice) के संयुक्त अभियान के दौरान बकचोमा जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई थी। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। मुठभेड़ के दौरान जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जान बचाकर भाग निकले।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त टीम ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रखा था। इसी क्रम में बकचोमा के केन्दुवा टांड जंगलों में 15-16 की संख्या में मौजूद नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को देख फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवामों ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस की तरफ से करीब 104 राउंड गोलियां चलीं। वहीं, नक्सलियों की ओर से करीब 200 राउंड फायरिंग की गई।

ये भी देखें-

इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) में करीब 3 नक्सलियों को गोली लगने की भी सूचना है। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली अपने घायल साथियों को लेकर भागने में सफल रहे। इस दौरान पुलिस ने नक्सलियों के खाने के बर्तन, पिट्ठू, दवा, गुलेल, चटाई, ग्राउंड सीट समेत कई दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया था। फरार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस जंगलों में सघन छापेमारी कर रही है।