Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: गिरिडीह में नक्सलियों की कायराना हरकत, पोस्टरबाजी कर लेवी के लिए दी धमकी

नक्सलियों (Naxalites) ने यह धमकी उन ठेकेदारों को दी है जो गिरिडीह-जमुई जिला के सीमावर्ती इलाकों में विकास कार्य कर रहे हैं।

झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने 4 जून को जिले के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के सलैयाटांड गांव के मकानों में पोस्टरबाजी कर ठेकेदारों को धमकी दी है।

पोस्टर में संगठन को लेवी नहीं देने और बिना इजाजत के सरकारी योजनाओं का कार्य शुरू करने पर नक्सलियों (Naxals) ने ठेकेदारों को कड़ा परिणाम भुगतने की धमकी दी है। नक्सलियों द्वारा की गई पोस्टरबाजी से ग्रामीणों और ठेकेदारों में दहशत है।

खुद को फौलाद बनाने में जुटे Indian Army के जवान, देखें PHOTOS

जानकारी के अनुसार, लाल रंग से लिखे हस्तलिखित एक पोस्टर में पार्टी के बिना आदेश किए सरकारी फंड में जो भी ठिकेदार काम करेंगे वो सजा के लिए तैयार रहें। निवेदक भाकपा माओवादी लिखा हुआ है। नक्सलियों (Naxalites) ने यह धमकी उन ठेकेदारों को दी है जो गिरिडीह-जमुई जिला के सीमावर्ती इलाकों में विकास कार्य कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, अब भी इस इलाके में केन्द्र व राज्य सरकार के सहयोग से करोड़ों के लागत से कई योजनाएं चल रही है। इनमें रोड निर्माण से लेकर सरकारी भवनों का निर्माण होना भी शामिल है। हालांकि, गांव में पोस्टरबाजी कितने बजे हुई, इसकी जानकारी किसी ग्रामीण को नहीं है। ग्रामीण जब सुबह उठे तो देखा उनके घरों के दरवाजे पर धमकीभरा पोस्टर चपकाया गया है।

ये भी देखें-

नक्सलियों के पोस्टरबाजी की सूचना मिलने के बाद 4 जून की सुबह ही भेलवाघाटी थाना प्रभारी प्रशांत कुमार पुलिस के जवानों के साथ सलैयाटांड गांव पहुंचे। उन्होंने गांव के अलग-अलग स्थानों पर लगे पोस्टर को उखाड़ा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।