Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Jharkhand: चतरा में पुलिस ने किया आपराधिक गिरोह का भांडाफोड़, हथियार के साथ 5 सदस्य गिरफ्तार

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले में पुलिस ने न्यू झारखंड प्रस्तुति कमेटी नाम के एक आपराधिक गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए इसके 5 सदस्यों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

झारखंड (Jharkhand) की चतरा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने न्यू झारखंड प्रस्तुति कमेटी नाम के एक आपराधिक गिरोह का भांडाफोड़ किया है। साथ ही इसके पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार अपराधियं के पास से पुलिस ने .315 बोर का दो रायफल, 51 कारतूस, एके-47 का तीन कारतूस, एक देशी सिक्सर, एक देशी कट्टा और पांच कारतूस बरामद किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में पत्थलगडा थाना क्षेत्र के जोरी गांव का मनोज भोक्ता, मेरनगडा गांव का तारकेश्वर भोक्ता, सदर थाना क्षेत्र के हरमन्ना गांव का विनोद गंझू, सिमरिया थाना क्षेत्र के बोंगादाग गांव का मनोज गंझू तथा हजारीबाग जिले के गिद्दी थाना क्षेत्र के खपिया गांव का रहने वाला बीरेंद्र गंझू शामिल है।

जम्मू कश्मीर: बीजेपी नेता के घर पर हमला करने वाले आतंकियों पर 24 घंटे में कार्रवाई, 3 आतंकी ढेर

पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा के अनुसार, गिरफ्तार पांचों अपराधियों के खिलाफ चतरा एवं हजारीबाग जिले के विभिन्न थानों में हत्या, अपहरण, रंगदारी वसूलने तथा आर्म्स एक्ट के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि उनके खिलाफ चतरा एवं हजारीबाग के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों की धर-पकड़ को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। उन्हें भी बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एसपी के मुताबिक, पिछले 17 जनवरी को सिमरिया थाना क्षेत्र के पीरी बाजार में रामेश्वर साव नामक युवक की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। हत्या का कारण पुलिस मुखबिरी बताया गया था। बाद में इस मामले की जांच के लिए एसडीपीओ, सिमरिया को निर्देशित किया गया। इसी क्रम में सिमरिया थाना क्षेत्र के बोगादाग से दो व हुरनाली गांव से तीन अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है।

ये भी देखें-

पूछताछ के बाद अपराधियों ने स्वीकार किया कि पीरी हत्याकांड की घटना को इन्हीं लोगों ने अंजाम दिया था। गिरफ्तार अपराधी पहले झारखंड प्रस्तुति कमेटी नाम के आपराधिक संगठन के लिए काम कर रहे थे। इसके आरोप में जेल भी गए थे। जेल में ही परमेश्वर की हत्या की साजिश रची गई थी। जेल से बाहर निकलते ही ये लोग न्यू झारखंड प्रस्तुति कमेटी नाम का संगठन बना कर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में जुट गए।