Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकी हमला, एक बच्ची समेत 4 लोग घायल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही अतंकी संगठन घाटी में शांति भंग करने की फिराक में हैं। आतंकवादियों ने कश्मीर के सोपोर में एक बार फिर गोलाबारी की है। 7 सितंबर को आतंकवादियों ने यहां एक मकान पर हमला कर दिया, जिसमें एक बच्ची सहित परिवार के चार सदस्य घायल हो गए। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, इस गोलाबारी में चार लोग घायल हुए हैं। जख्मी होने वालों में एक बच्ची (उस्मा जान) भी है।” सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। सोपोर के डंगेरपोरा में मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

सोपोर: आतंकी हमले में 4 लोग जख्मी

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ”आतंकवाद के इस बेरहम कृत्य में, आतंकवादियों ने सोपोर के डांगेरपोरा गांव में गोलीबारी की और बच्ची उस्मा जान सहित चार लोगों को घायल कर दिया।” उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी है। प्रवक्ता ने कहा, ”पुलिस मौके पर मौजूद है और आगे की जांच जारी है।” उधर दूसरी ओर, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि कृष्णा घाटी सेक्टर पर सुबह करीब पौने आठ बजे मार्टार दागे गए और गोलीबारी की।

पढ़ें: Article 370 पर अब JKLF की धमकी, कहा- LoC को रौंद डालेंगे

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। गौरतलब है कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान के एक बार फिर एलओसी के पास PoK में मूवेबल आतंकी ट्रेनिंग कैंप्स बना लेने की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, इन मूवेबल आतंकी ट्रेनिंग कैंप्स में जमात-ए-इस्लामी, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैय्यबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन के खूंखार आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। इन मूवेबल आतंकी कैंप्स की तस्वीरें भी सामने आई हैं। इन तस्वीरों में जमात-ए-इस्लामी, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैय्यबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन के खूंखार आतंकी नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान से आ सकती है एक बड़ी आफत, सरहद पर एक्शन में जवान

इन ट्रेनिंग कैंप्स को अगस्त में ही शुरू किया गया है, जिसको आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी लीड कर रहा है। जानकारी के मुताबिक PoK के लीपा, कालू और काचारबन में लॉन्चिंग पैड पर करीब 220 आतंकियों का जमावड़ा लगा हुआ है। इनमें से PoK के लीपा लॉन्चिंग पैड पर 100 से ज्यादा आतंकी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि ये आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर शमशेर खान को आतंकियों की घुसपैठ की जिम्मेदारी दी गई है। वह सितंबर के आखिरी सप्ताह या अक्टूबर के शुरुआत में आतंकियों की घुसपैठ कराएगा। इसके अलावा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने भी वजीरिस्तान में आतंकियों की भर्ती करने का टारगेट फिक्स किया है।

पढ़ें: तनाव के मद्देनजर वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ की हिदायत- अलर्ट रहें और एयरबेस पर रखें तैयारी