Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा के आर्मी गुडविल स्कूल का नाम बदला, अब इस शहीद के नाम से जाना जाएगा

शहीद अब्दुल हमीद चारा (Abdul Hameed Chara) का जन्म लोलाब घाटी के दर्दपोरा गांव में 1975 को हुआ था। उनके पिता ने उनका नाम परमीवर चक्र विजेता अब्दुल हमीद के नाम से प्रभावित होकर रखा था।

श्रीनगर: देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों को कभी नहीं भुलाया जा सकता। इसी कड़ी में उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ सटे कुपवाड़ा के चंदीगाम गांव में आर्मी गुडविल स्कूल का नाम बदलकर अब्दुल हमीद चारा आर्मी गुडविल स्कूल कर दिया गया है।

शहीद अब्दुल हमीद चारा (Abdul Hameed Chara) की बहादुरी और बलिदान को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया है। मंगलवार को सेना द्वारा शहीद के नाम पर स्कूल का नाम रखा गया। बता दें कि शहीद अब्दुल हमीद चारा मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किए गए थे।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ते हुए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले सुरक्षाबलों के जवानों के नाम पर विभिन्न स्कूलों का नामकरण करने का फैसला किया है।

Coronavirus: देश में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 3 करोड़ 22 लाख के पार, दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुई 4 मौतें

शहीद अब्दुल हमीद चारा (Abdul Hameed Chara) का जन्म लोलाब घाटी के दर्दपोरा गांव में 1975 को हुआ था। उनके पिता ने उनका नाम परमीवर चक्र विजेता अब्दुल हमीद के नाम से प्रभावित होकर रखा था। आतंकियों के खिलाफ अभियान के दौरान आतंकी उनके इतना चिढ़ गए थे कि उनके पिता लालदीन चारा की वर्ष 2004 में हत्या कर दी थी। आतंकियों की हिटलिस्ट में अब्दुल हमीद चारा सबसे ऊपर थे क्योंकि उन्होंने कई आतंकियों का सफाया किया था। उन्होंने आतंकी संगठन लश्कर के कुख्यात आतंकी मूसा को भी ढेर किया था। मूसा उस समय में उत्तरी कश्मीर में लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकियों में एक था।