Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

भारतीय सेना हुई पहले से ज्यादा ताकतवर, पीएम मोदी ने सौंपा अर्जुन टैंक, दुश्मनों के उड़े होश

रविवार को पीएम मोदी ने तमिलनाडु का दौरा किया। इसी दौरान चेन्नई में उन्होंने अर्जुन टैंक (Arjun Tank) को सेना को सौंपा। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 2 डिफेंस कॉरिडोर में से एक कॉरिडोर तमिलनाडु में ही है। 

नई दिल्ली: चीन और पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच भारतीय सेना की ताकत लगातार बढ़ रही है। रविवार को पीएम मोदी ने सेना को अर्जुन टैंक (Arjun Tank) सौंपा है, जो दुश्मनों के पसीने छुड़ाने के लिए काफी है। गर्व की बात ये है कि इस टैंक को पूरी तरह से भारत में ही बनाया गया है, यानी ये स्वदेशी है।

बता दें कि रविवार को पीएम मोदी ने तमिलनाडु का दौरा किया। इसी दौरान चेन्नई में उन्होंने अर्जुन टैंक (Arjun Tank) को सेना को सौंपा। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 2 डिफेंस कॉरिडोर में से एक कॉरिडोर तमिलनाडु में ही है। उन्होंने कहा कि इस राज्य को मैं टैंक मैन्युफैक्चरिंग हब बनते हुए देख रहा हूं।

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी आज, आत्मघाती आतंकी हमले में गई थी 40 जवानों की जान

ये 118 टैंक सेना में पहले बैच में शामिल होंगे। इसके बाद एक और बख्तरबंद रेजीमेंट बनाया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी 124 टैंकों को शामिल करते समय एक रेजीमेंट बनाया गया था। हालांकि 118 टैंक, जिन्हें सेना में शामिल कर लिया गया है, उनकी कीमत 8400 करोड़ रुपए बताई गई है।