Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

देश सेवा के लिए भारतीय सेना में शामिल हुए 287 जवान, ब्रिगेडियर ने दी ये सीख

Indian Army: जवानों को सेना में शामिल कराने के लिए पवित्र ग्रंथ की शपथ दिलाई गई और फिर सेना में शामिल किया गया। इस दौरान कार्यवाहक डिप्टी कमांडेंट और ट्रेनिंग बटालियन कमांडर कर्नल इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे।

फर्रुखाबाद: भारत एक ऐसा देश है, जिसके युवाओं में देश प्रेम कूट-कूटकर भरा है। ऐसे में सिख लाइट इन्फेंट्री रेजिमेंटल सेंटर में सोमवार को पासिंग आउट परेड के दौरान 287 जवानों ने शपथ ली और सेना (Indian Army) में शामिल हो गए।

इस मौके पर ब्रिगेडियर हरबीर सिंह ने सैनिकों बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इन जवानों की लगभग 9 महीने के प्रशिक्षण के बाद भर्ती हुई, इसलिए फतेहगढ़ स्थित छावनी के चटर्जी परेड ग्राउंड पर सोमवार को ये सभी जवान बेहद उत्साहित नजर आए।

Corona Updates: देश में बीते 24 घंटे में आए इतने नए केस, दिल्ली में 7 महीने बाद आए सबसे कम मामले

जवानों को सेना में शामिल कराने के लिए पवित्र ग्रंथ की शपथ दिलाई गई और फिर सेना में शामिल किया गया। इस दौरान कार्यवाहक डिप्टी कमांडेंट और ट्रेनिंग बटालियन कमांडर कर्नल इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे।

इस दौरान कई जवानों को मेडल दिया गया और उन्हें सम्मानित किया गया। वहीं ब्रिगेडियर हरबीर सिंह ने सभी जवानों को देश सेवा के लिए प्रेरित किया और मातृभूमि की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहने के लिए कहा।