Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

छत्तीसगढ़: 2 स्थायी वारंटी सहित 8 नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े

सुकमा में जिला पुलिस ने 7 जुलाई को छापेमारी कर 2 स्थायी वारंटी समेत 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। छत्तीसगढ़ में पुलिस ने 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। राज्य के सुकमा में जिला पुलिस ने 7 जुलाई को छापेमारी कर 2 स्थायी वारंटी समेत 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। सुकमा एसपी शलभ सिन्हा के अनुसार, एरिया डॉमिनेशन के दौरान जगरगुंडा पुलिस ने घेराबंदी कर सिंगावरम से दो स्थायी वारंटी नक्सली उईका धुरवा व उईका जोगा को गिरफ्तार किया। दोनों माओवादी संगठन में मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे।

धुरवा के खिलाफ साल 2004 में चिंतलनार के पास ग्रामीण की हत्या करने की नक्सली वारदात और जोगा के खिलाफ साल 2017 में सिंगावरम के जंगल में फोर्स की सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग करने के मामले में गिरफ्तारी के लिए स्थानीय न्यायालय द्वारा स्थायी वारंट जारी किया गया था। इससे पहले, बड़ेहिड़मा और बंजपल्ली गांव की ओर सर्चिंग पर निकली जगरगुंडा पुलिस ने बड़ेहिड़मा गांव की घेराबंदी कर मुचाकी हुंगा, हेमला पोज्जा, हेमला रामा एवं हेमला हिड़मा को गिरफ्तार किया।

उधर एक अन्य कार्रवाई में भी फूलबगड़ी पुलिस ने एरिया डोमिनेशन के दौरान सिरसेट्टी के जंगलों से घेराबंदी कर दो नक्सली मुचाकी देवा व मुचाकी बण्डी को गिरफ्त में लिया। बताया जा रहा है कि गोगुंडा के रहने वाले देवा और बंडी माओवादी संगठन में दण्डकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन सदस्य के रुप में सक्रिय थे। दोनों पर अगस्त, 2018 में रबड़ीपारा के पास पुलिस की सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें: सुरक्षाबलों की शानदार पहल, अब संवरेगा इलाके के बच्चों का भविष्य