Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने नक्शे में कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान का हिस्सा, भारत पर किया ये ट्वीट

फाइल फोटो।

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और अपने पिता की दोस्ती को असाधारण बताया था। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr) ने कहा था कि उन्हें पीएम मोदी और पिता की दोस्ती काफी पसंद है।

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विवादित नक्शे को पोस्ट किया है। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर द्वारा दिखाए गए दुनिया के नक्शे में जो बाइडेन और अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक देशों को लाल और नीले रंगों में बांटा है। मैप में भारत को अपने पिता के विरोधी उम्मीदवार जो बाइडेन का समर्थक देश बताया गया है।

हैरानी की बात ये है कि इस नक्शे में कश्मीर (Kashmir) को पड़ोसी देश पाकिस्तान का हिस्सा बताया गया है। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr) ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों की वोटिंग के दौरान इस नक्शे को ट्वीट किया है। नक्शे में ट्रंप को समर्थन देने वाले देशों को लाल और बाइडेन के समर्थक देशों को नीले रंग से दिखाया है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान पर लगाये गंभीर आरोप: पाक कोरोना वायरस की आड़ में सीमा पार से आतंकवाद को दे रहा है बढ़ावा

नक्शे में पाकिस्तान और रूस को डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक देश बताया गया है जबकि भारत को जो बाइडेन का। मैप में भारत के अलावा चीन, मेक्सिको और लाइबेरिया को भी जो बाइडेन को समर्थन देने वाले देश बताए गए हैं।

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और अपने पिता की दोस्ती को असाधारण बताया था। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (Donald Trump Jr) ने कहा था कि उन्हें पीएम मोदी और पिता की दोस्ती काफी पसंद है।

ये भी देखें-

हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन संग एक प्रेसिडेंशियल डिबेट में पर्यावरण के मुद्दे को लेकर भारत पर निशाना साधा था। डिबेट के दौरान ट्रंप ने क्लामेट चेंज में खराब हवा की गुणवत्ता को लेकर चीन और रूस के अलावा भारत को जिम्मेदार बताया था। अब ताजा घटनाक्रम में डोनाल्ड जूनियर ने एक ऐसा नक्शा शेयर किया जिसमें कश्मीर घाटी को पाकिस्तान का हिस्सा बताया गया है।