Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

मुठभेड़ में जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया, बाकी जान बचाकर भागे

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सल हिंसा को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। नक्सलियों के खिलाफ कार्यवाही में पिछले कुछ वर्षों में तेजी आई है। जिससे नक्सल हिंसा में भी कमी देखने को मिल रही है। इसी अभियान के तहत झारखंड के गुमला जिले के कामडारा गांव के समीप 9 मार्च को कांबिंग के दौरान सीआरपीएफ (CRPF) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

जिसमें तीन नक्सलियों को मार गिराया गया। जबकि इस मुठभेड़ में कई नक्सली भागने में सफल भी हो गए। मारे गए नक्सलियों के पास से गोला, बारूद, दो एके-47 समेत अन्य असलहा भी मिला है।घटना उस वक़्त हुई जब शनिवार को कामडारा गांव के नज़दीक कांबिंग के दौरान सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों का नक्सलियों से आमना-सामना हो गया।

जवानों ने नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। उसी वक्त नक्सलियों ने सीआरपीएफ(CRPF) पर फायरिंग करनी शुरू कर दी और फिर छिप गए। दोनों तरफ से घंटे भर चली फायरिंग में खुद का बचाव करते हुए जवानों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया।

मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। मृतक नक्सलियों की पहचान जुटाने में सेना लगी हुई है। बाक़ी के फरार नक्सलियों की धर-पकड़ तेज कर दी गई है। क्षेत्र में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। झारखंड बॉर्डर के पास गांवों में सेना एलर्ट होकर निगरानी कर रही है।

इसे भी पढ़ें: नक्सलवाद का सफाया करने के लिए पूरी तैयारी में है झारखंड पुलिस