Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

कोरोना ने व्हाइट हाउस को भी लिया अपनी जद में, दुनिया भर में सामने आए COVID-19 के ढाई लाख से अधिक मामले

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने व्हाइट हाउस को भी अपनी जद में ले लिया है। व्हाइट हाउस का एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया है। अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस की टीम का एक कर्मचारी कोरोनोवायरस (COVID-19) पॉजिटिव पाया गया है। व्हाइट हाउस कर्मियों में जानलेवा वायरस का यह पहला मामला है।

व्हाइट हाउस में एक कर्मचारी कोरोनोवायरस (COVID-19) पॉजिटिव पाया गया है।

अमेरिका में अब तक 230 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, इटली में एक दिन में 627 लोगों की मौत हुई है। जर्मनी में 24 घंटे में कोरोना (COVID-19) के 3000 नए मामले सामने आए हैं। जबकि, ईरान में 20 मार्च को 149 लोगों की मौत हुई, फ्रांस में 19 मार्च को कोरोना वायरस से 78 और मौतें हो गईं जिसके साथ ही देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 450 हो गई।

पाकिस्तान में 19 मार्च को कोरोना वायरस  (Coronavirus) से तीसरी मौत हो गई और पुष्ट मामलों की संख्या 481 तक पहुंच गई। वहीं, चीन में लगातार तीसरे दिन भी कोई घरेलू मामला नहीं मिला है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस (COVID-19) के ढाई लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।

गोलीबारी की आड़ में कर रहे थे घुसपैठ की कोशिश, सेना ने 6 पाकिस्तानी आतंकियों को किया ढेर

दुनिया के 163 देशों से इस रोग के कम से कम 256,296 मामले सामने आए और 11015 मरीजों की मौत हो गई है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के लगभग 280 मामलों की पुष्टि हो गई है। उधर, अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने 19 मार्च को भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से टेलीफोन पर बातचीत की और दक्षेस देशों के लिए भारत की कोविड-19 (COVID-19) पहल की प्रशंसा की।

पेंटागन ने बताया कि दोनों नेताओं ने कोविड-19 (COVID-19) वैश्विक महामारी पर चर्चा की और अपनी व्यापक वैश्विक साझेदारी को मजबूत करने वाली पहलों पर आगे बढ़ते रहने के लिए इस अवधि के दौरान करीबी संवाद बनाए रखने की प्रतिबद्धता जताई।