Hindi News (हिंदी समाचार), News in Hindi, Latest News In Hindi

Coronavirus Updates: भारत में बेलगाम होती कोरोना की रफ्तार, अब तीन में ही पूरा हो रहा है 1 लाख का आंकड़ा

Coronavirus - कोरोना वायरस II Covid19 - कोविड 19

Coronavirus Updates: देश में कोरोना (Coronavirus) का कहर काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10.5 लाख के करीब पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे यानी एक दिन में 34884 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ कोरोना के अब तक कुल 1038716 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई के बाद जान बचाकर भागे नक्सली

वहीं, बीते 24 घंटे में 671 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना (Coronavirus) से अब तक 26273 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, अब तक 653751 लोग इस वायरस को मात देने में सफल रहे हैं।  जिसकी वजह से रिकवरी रेट 62.93 प्रतिशत पर पहुंच गया है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र टॉप पर है।

आंध्र प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के सर्वाधिक 3,963 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 44,609 पहुंच गयी। इसके अलावा आज वहां सर्वाधिक 52 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार नए संक्रमित मरीजों में से कोई भी व्यक्ति दूसरे राज्य या दूसरे देश नहीं आया था।

सितम्बर में चरम पर कोरोना (Coronavirus)

पब्लिक हेल्थ फाउंडेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष प्रो. के. श्रीनाथ रेड्डि ने आशंका जताई है कि भारत में कोविड–19 के मामले मध्य सितम्बर में चरम पर पहुंच सकते हैं। अब मुख्य कार्य इस वायरस को खासतौर पर गांवों में फैलने से रोकने का होना चाहिए जहां देश की दो–तिहाई आबादी रहती है।  प्रो. के. श्रीनाथ रेड्डि ने कहा‚ ‘हम इसे इस स्तर पर पहुंचने से रोक सकते थे लेकिन अभी भी हम अपनी सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर सकते हैं और इसके प्रसार को यथाशीघ्र रोक सकते हैं।’