छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई के बाद जान बचाकर भागे नक्सली

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव जिले के औंधी क्षेत्र में 18 जुलाई को करीब एक दर्जन सशस्त्र नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर हमला किया।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव जिले के औंधी क्षेत्र में 18 जुलाई को करीब एक दर्जन सशस्त्र नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर हमला किया। जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों की टीम नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही थी। इसी क्रम में नक्सलियों (Naxals) ने जवानों की टीम पर हमला कर दिया।

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकी मुठभेड़, 24 घंटे में जवानों ने 6 आतंकियों को किया ढेर

सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभाल लिया। जवाबी फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख मवेशियों की आड़ लेकर नक्सली (Naxalites) भागने में कामयाब हो गए। फायरिंग के बाद पुलिस को घटनास्थल से दैनिक वस्तुओं के साथ-साथ नक्सली साहित्य भी मिले हैं। माना जा रहा है कि शहीदी सप्ताह के चलते नक्सली कोई मीटिंग कर रहे थे।

झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, अब नक्सली इलाकों में तैनात सुरक्षाबलों को मिलेगी 45 लाख की जीवन बीमा

इस मीटिंग में नक्सली किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। बता दें कि नक्सली (Naxals) इस दौरान पुलिस पार्टियों पर हमला करने के साथ-साथ अन्य हिंसक वारदात को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं।

बता दें कि औंधी इलाके में पिछले कुछ सालों में पुलिस की जंगलों में दबिश बढ़ी है। नक्सलियों को हाल के दिनों में काफी नुकसान हुआ है। इलाके में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई जोरों पर हैं। नक्सलियों की कमर तोड़ने की हरसंभव कोशिश की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें